राज्य

जमानत पर रिहा होते ही साध्वी ने साधा कांग्रेस पर निशाना,’भगवा आतंकवाद इन्हीं की देन’

भोपाल। मालेगांव ब्लास्ट मामले में जमानत मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा जोशी गुरुवार को जेल से बाहर आईं। साध्वी इन दिनों भोपाल के पंडित खुशीलाल शर्मा शासकीय (स्वशासी) आयुर्वेद महाविद्यालय में इलाज के लिए भर्ती थीं। जेल से बाहर निकलते ही साध्वी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने यह भी कहा कि, मीडिया कांग्रेस के बहकावे में आ गई थी। जानें और क्या बोलीं मीडिया से…

गुरुवार को जेल(हॉस्पिटल) से रिहा होने के बाद साध्वी ने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं बेकसूर हूं और कांग्रेस की साजिश का शिकार हुई हूं। मैं फिलहाल खुद को अर्ध मुक्त कह सकती हूं, क्योंकि माननीय कोर्ट ने मुझे बेहतर इलाज कराने और खुले वातावरण में सांस लेने का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि, मीडिया ने कांग्रेस के बहकावे में आकर उनके खिलाफ लिखा-बोला। भगवा आतंकवाद कांग्रेस का दिया शब्द है।

मानसिक रूप से बंधन में रहूंगी
मैं माननीय कोर्ट की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरी बातों पर यकीन किया और मुझे जमानत दी। मैं फिलहाल खुद को अर्ध मुक्त कहूंगी क्योंकि पूरी तरह से मेरी रिहाई अभी बाकी है। जब तक हमारा केस खत्म नहीं हो जाता मैं मानसिक रूप से बंधन और तनाव में रहूंगी।

सैटेलाइट बताएगा योजनाओं के तहत जमीन पर कितना काम हुआ

मीडिया भी कांग्रेस की बातों में आ गई
प्रेस कान्फ्रेंस में मौजूद मीडिया से साध्वी ने कहा कि, मेरी छवि खराब करने में कांग्रेस के साथ ही साथ मीडिया ने भी अहम भूमिका निभाई है। कांग्रेस की बातों में आ कर मीडिया ने मेरे खिलाफ काफी कुछ लिखा और दिखाया। खैर मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है।
एटीएस ने मुझे बहुत प्रताड़ित किया
पिछले 9 सालों से मैं अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पाई थी। मैं सिर्फ अपने आत्मबल की वजह से जिंदा हूं, वरना एटीएस ने तो मुझे बहुत प्रताड़ित किया था। मुझे खुशी है कि वर्तमान सरकार जनता के साथ न्याय कर रही है।
यह है पूरा मामला…
-इसी सोमवार को 2008 के मालेगांव ब्लास्ट मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को 5 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

एयरपोर्ट पर यात्री ने की धक्का-मुक्की, प्रेग्नेंट महिला सिपाही के पेट में मारी लात

-साध्वी इन दिनों भोपाल के पंडित खुशीलाल शर्मा शासकीय (स्वशासी) आयुर्वेद महाविद्यालय में इलाज के लिए भर्ती थीं।
–NIA द्वारा मई 2016 में साध्वी को ‘क्लीन चिट’ दिए जाने के बाद अदालत ने उन्हें 5 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत की मंजूरी दी है।
-साध्वी 23 अक्टूबर, 2008 से जेल में बंद थीं।
–कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए कहा था कि कहा कि साध्वी एक महिला हैं और 8 साल से ज्यादा समय से हिरासत में हैं। उन्हें स्तन कैंसर भी है और वह काफी कमजोर हो गई हैं, बिना सहारे चलने में भी असमर्थ हैं।

कोर्ट ने इसीलिए दी साध्वी को जमानत..
-29 सितंबर 2008 को मालेगांव में हुए धमाके में 7 लोगों की मौत और 101 लोग घायल हुए थे। महाराष्ट्र एटीएस ने अपनी जांच में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में जांच एनआईए को दे दी गई।
-जिस LMLfreedom बाइक की वजह से साध्वी को आरोपी बनाया गया था वह साध्वी के नाम पर थी। लेकिन, धमाके के बहुत पहले से ही फरार आरोपी रामजी कालसांगरा उसे इस्तेमाल कर रहा था।
-इस मामले के मुख्य गवाह अपने बयान से मुकर चुके थे।

Related Articles

Back to top button