राज्य

जम्मू-कश्मीर की महिला की पीएम मोदी से अपील, यहां औरतें सुरक्षित नहीं

जम्मू-कश्मीर में औरतों के साथ छेड़छाड़ करने और उनका पीछा करने का एक मुद्दा सामने आया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक औरत अपने साथ हुई छेड़छाड़ के बारे में बता रही है.

ये है मामला
बिमला रानी जम्मू-कश्मीर के रजौरी की रहने वाली हैं. दो बच्चों की मां बिमला के पति आर्मी में हैं. इन्होंने एक वीडियों में अपने साथ हुई छेड़छाड़ के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर का रहने वाला नदीम अहमद पिछले 3 साल से उन्होंने परेशान कर रहा है. उनका पीछा करता है. उन्होंने कहा कि नदीम अहमद ने 1 साल पहले उनके घर आकर अटैक किया था. हमनें उसे पकड़ कर बांधा और पुलिस को पकड़वाया. इसके बाद पुलिस ने हमारे बीच सुलह करवाई.जम्मू-कश्मीर की महिला की पीएम मोदी से अपील, यहां औरतें सुरक्षित नहींउन्होंने कहा कि हमने उसके घरवालों से शिकायत भी की, लेकिन इसके बावजूद भी वो नहीं माना. उसने 9 जून को जमौला ब्रिज पर जाकर मेरी कार तौड़ दी और मेरी ‘इज्जत लूटने’ की कोशिश की.

उनका कहना है कि वह उसकी शिकायत लेकर SHO के पास भी गईं, लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की. उसके बाद में एसएसपी रजौरी के पास गई, लेकिन उन्होंने भी मेरी कोई सुनवाई नहीं की. उन्होंने कहा कि SHO को एक पत्र भी लिखा, लेकिन अभी तक  एफआईआर नहीं दर्ज हुई. उन्होंने बताया कि वहां पर उनसे ऐसे-ऐसे सवाल पूछें गए कि वह उनके जबाव भी नहीं दे पाई.

पीएम मोदी की अपील
उनका कहना कि उनके इस वीडियो से वह अपनी बात पीएम मोदी और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तक पहुंचे, ताकि उन्हें पता चल सके की जम्मू-कश्मीर में औरतें सुरिक्षत नहीं है और वह कुछ मदद कर सके. उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती खुद एक औरत है तो वो मेरी परेशानी समझेंगी.

पुलिस का बयान
वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि बिमला देवी की शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई थी. एफआईआर नंबर 251/2017 में आरोपी के खिलाफ धारा 341, 323, 354, 506 के तहत केस दर्ज किया गया था. फिलहाल उसकी तलाश जारी है और जल्द ही गिरप्तार कर लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button