ज्ञान भंडार

जम्मू कश्मीर के ड‌िप्टी सीएम पर लगे गंभीर आरोप

nirmal-singh-55af3aadd0e99_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी: जम्मू –
कठुआ जिले में 700 करोड़ की राशि के 100 मेगावाट सोलर पावर प्रोजेक्ट मामले में उपमुख्यमंत्री पर लगे आरोपों का प्रदेश भाजपा ने खंडन किया है। भाजपा ने इसे तर्कहीन और असत्य बताते हुए प्रेस काउंसिल और कोर्ट में जाने की चेतावनी दी है।

मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि उपमुख्यमंत्री और भाजपा की छवि खराब करने की साजिश की गई है।

उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो काम नेकां-कांग्रेस गठबंधन सरकार में हुए हैं उसके लिए भी उपमुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराकर गलत प्रचार किया जा रहा है।

सेठी ने कहा कि कठुआ जिले के छन्न रोड़िया में वर्ष 2013 में नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन सरकार ने 100 मेगावाट सोलर पावर प्लांट प्रोजेक्ट को 700 करोड़ की राशि से निर्माण को मंजूरी प्रदान की थी।

यह प्रोजेक्ट चेन्नई की कंपनी देन इंडिया एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। उस समय रियासत में उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री थे और बिजली मंत्री भी वहीं थे। वहीं विज्ञान और तकनीकी मंत्री भी नेकां के ही थे। कांग्रेस के साथ नेकां की गठबंधन सरकार थी।

सेठी ने कहा कि मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के कार्यालय से 31 जुलाई 2015 और 14 अक्तूबर 2015 को बिजली विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश जारी किए गए कि वह प्रोजेक्ट में तेजी लाने के लिए पावर पर्चेज एग्रीमेंट करने में तेजी लाएं।

इसके बाद उपमुख्यमंत्री के ओएसडी ने प्रधान सचिव को पत्र लिखकर पीपीए साइन करने में हस्ताक्षर का काम पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में अफसरशाही की ओर से सेवा नियमों का उल्लंघन किया गया है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Related Articles

Back to top button