अजब-गजबफीचर्डराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ जारी : ‘बुरहान ब्रिगेड’ के सिर्फ एक जीवित आतंकी सद्दाम को सुरक्षा बलों ने घेरा

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ‘बुरहान ब्रिगेड’ के एकमात्र जीवित आतंकी सद्दाम को सुरक्षा बलों ने चारों ओर से घेर लिया है। शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। एनकाउंटर में दो जवान घायल हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के जैनपुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी। इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।
मिली जानकारी के अनुसार इलाके में तीन-पांच आतंकी छिपे हुए हैं और उन्हें घेर लिया गया है। इनमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर सद्दाम पादर भी है। सद्दाम के साथ बिलाल मौलवी और आदिल मलिक को भी घेर लिया गया है। सद्दाम पादर हिज्बुल का शीर्ष आतंकी कमांडर है और वह बुरहान ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर है।
अधिकारी ने कहा कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। एसएसपी शैलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि हमने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। अभी आतंकियों की संख्या की पुष्टि नहीं की जा सकती। इसके अलावा आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबल श्रीनगर के भीतरी और बाहरी इलाकों में आतंकियों के संभावित ठिकानों पर दविश दे रहे हैं। गौरतलब है कि इन दिनों राज्य में आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं। शनिवार को भी आतंकियों ने राजधानी में दरबार खुलने के मौके पर छत्ताबल इलाके में एक बड़े आतंकी हमले की कोशिश की थी, लेकिन वे इसमें नाकाम रहे। सुरक्षा बलों ने हमला करने आए तीनों आतकियों को मार गिराया था। एनकाउंटर में सीआरपीएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस बीच, मुठभेड़ में फंसे आतंकियों को बचाने के लिए मुठभेड़ स्थल पर जमा पत्थरबाजों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़पों में एक पत्थरबाज की मौत हो गई, जबकि तीन प्रेस फोटोग्राफर समेत 25 लोग जख्मी हो गए थे। गौरतलब है कि सुरक्षा बलों को लगातार अपने तंत्र से खबर मिल रही है कि अपने कैडर के लगातार मारे जाने से हताश आतंकी संगठन सोमवार सात मई को श्रीनगर में नागरिक सचिवालय जिसे स्थानीय स्तर पर दरबार कहते हैं, के खुलने के मौके पर या उससे पहले किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button