राष्ट्रीय

जम्मू: क्रिसमस की तैयारी में सज गया जम्मू का मुख्य बाजार

रोबो सांता क्लाज मुख्य आकर्षण

जम्मू (एजेंसी)। 25 दिसंबर को पूरे देश में क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाने वाला है इसके देश के सभी शहरों के मुख्य बाजार पूरी तरह सज चुके है। इसी तर्ज जम्मू का मुख्य बाजार भी क्रिसमस की तैयारी के सज गया है। शहर के मुख्य बाजारों में चरनी सेट, तारा, क्रिसमस सीडी, क्रिसमस कार्ड, बालक यीशु की प्रतिमा,क्रिसमस ट्री,सांता क्लाज का ड्रेस, क्रिसमस बाल, क्रिसमस केक बिक रहे हैं। बाजारों में क्रिसमस गिफ्ट्स की कई वैरायटी मौजूद हैं,जोकि लोगों को काफी आकर्षित कर रहे हैं। साल के आखिरी फेस्टिवल क्रिसमस को खास तरीके से मनाने के लिए सभी उम्र के लोग बेस्ट गिफ्ट खरीदने की होड़ में लगे हैं।जम्मू: क्रिसमस की तैयारी में सज गया जम्मू का मुख्य बाजार

शहर की गिफ्ट गैलरी में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र क्रिसमस ट्री बने हुए हैं। क्रिसमस ट्री के डिजाइनों में पॉकेट साइज से लेकर 9 फुट तक के ट्री बाजार में उपलब्ध हैं।वहीं,कलरफुल बैल से लेकर कलरफुल बॉल और नाइट लाइटिंग बॉल की भी जमकर खरीदारी की जा रही है। इनके साथ बॉक्स और रीबन की भी कई वैरायटी मार्केट में मौजूद है। जिंगल बेल गीत गाते सांता क्लाज सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। पांच फीट ऊंचे रोबो सांता क्लाज कई साइज और डिजाइन में बाजार में उपलब्ध हैं जिनकी कीमत 500 रुपये से दस हजार रुपये तक है। यह बैटरी और बिजली से चलेंगे। इसमें लाइट भी होगी। मोती बाजार स्थित गिफ्ट शाप के मालिक राजू गुप्ता ने बताया कि इस त्यौहार पर सांता क्लाज, क्रिसमस ट्री आदि की काफी मांग रहती है। इसीलिए उनकी कोशिश रहती है कि वह हर साल नई आइट्म लाकर ग्राहकों को आकर्षित करें। इस बार रोबो सांता क्लाज बाजार में छाए हुए हैं।

लगभग पांच फीट उंचा यह रोबो सांता क्लाज ड्रम बजाकर बच्चों को जिंगल बेल-जिंगल बेल गीत सुनाएगा। इस बार क्रिसमस पर बच्चों के लिए ढेरों तरह के खिलौने भी बाजार में नजर आ रहे हैं। बैटरी चालित खिलौने में सांता क्लाज कभी पैराशूट से उलटते हुए स्टंट करते दिखेंगे तो कभी सीढि़यों से चढ़ते हुए। इस तरह के खिलौने की कीमत 150 से 400 रुपये तक है। इसके अलावा क्रिसमस ट्री की डिजाइन में भी सेंटा को उतारा गया है यानी एक साथ दो उपहार। इस तरह के खिलौने बच्चों को भा रहे हैं। खास बात यह है सभी खिलौनों में सेंटा क्लाज का म्यूजिकल अंदाज दिखाया गया है।

क्रिसमस पर क्रिश्चियन समुदाय के लोग अपने घर में क्रिसमस ट्री सजाते हैं जिसके लिए घटिया,बल्ब व झालरों से उन्हें आकर्षक रूप दिया जाता है लेकिन इस बार सजी बिजली से जगमगाने वाला क्रिसमस ट्री बाजार में उपलब्ध है। इसमें टिमटिमाते झालर आदि लगे हुए हैं। इसे घर में लाकर बिजली के कनेक्शन से जोड़िए और आपका घर जगमगा उठेगा। विशेष बात यह कि इसमें क्रिसमस गीत का संगीत भी बजेगा। इसके अलावा बाजार में आकर्षक घंटियां भी उपलब्ध हैं। दुकानदार राजू गुप्ता ने बताया कि सुनहरी और सिल्वर घटियों की जबरदस्त डिमाड है।

Related Articles

Back to top button