टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

जम्मू में माता वैष्णो देवी मंदिर के समीप रेड अलर्ट जारी कर दिया गया

Vaishno-Devi_571df950d7c95एजेंसी/ जम्मू : जम्मू में माता वैष्णो देवी मंदिर के समीप रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। दरअसल इस क्षेत्र में सेना की वर्दी में कुछ संदिग्ध नज़र आए। जिसके बाद क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गई और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्कता बरती गई। इस मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि दो संदिग्धों ने डोमेन मोड के समीप सेना की वर्दी बदलकर सामान्य परिधान पहने। उनमें से एक व्यक्ति ने अपनी वर्दी, जूत और अन्य सामग्री एक दुकान के समीप ही फैंक दिए तो दूसरे ने एक बैग में रख लिए। इसके बाद वे भाग गए।

मगर सेना ने उनका पीछा करते हुए क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चलाया। कश्मीर से जम्मू पहुंचे सैनिकों ने माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने हेतु वर्दी बदलकर सामान्य कपड़े पहन लिए। उल्लेखनीय है कि सुरक्षा एजेंसियों ने सेना के जवान और पुलिसकर्मी के ड्यूटी पर नहीं रहने और अवकाश पर होने पर वर्दी में दर्शन करने पर प्रतिबंध है।

जिसके कारण सुरक्षा बलों को कुछ संदेह हुआ और उन्होंने सीआरपीएफ और पुलिस का सर्च आॅपरेशन प्रारंभ कर दिया। उनका कहना था कि हर दिन करीब 42 हजार तीर्थयात्री मंदिर में दर्शन करने हेतु पहुंच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि हिमालयी बेल्ट के उत्तराखंड में चारधाम यात्रा और जम्मू – कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के लिए दर्शनार्थियों की काफी तादाद है।

Related Articles

Back to top button