मनोरंजन

जहाँ इन एक्टर्स की कमबैक फिल्मों का रहा बुरा नतीजा, वहीँ ‘भूमि’ से धमाके वापसी रहे है संजय दत्त

जल्द ही संजय दत्त फिल्म भूमि से बड़े पर्दे पर कमबैक करने वाले हैं. काफी लंबे समय बाद लौट रहे संजय को फैंस सिल्वर स्क्रीन पर देखने  के लिए बेताब हैं. संजय से पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स ने फिल्मी पर्दे पर कमबैक किया है, किसी का कमबैक हिट रहा तो किसी का फ्लॉप. इसमें बॉबी देओल से लेकर रवीना टंडन और ऐश्वर्या राय तक शामिल हैं. एक नजर डालते हैं हाल ही में आई इन स्टार्स की कमबैक फिल्मों के बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस परजहाँ इन एक्टर्स की कमबैक फिल्मों का रहा बुरा नतीजा, वहीँ 'भूमि' से धमाके वापसी रहे है संजय दत्त

पोस्टर बॉयज

श्रेयस तलपड़े की बतौर निर्देशक डेब्यू फिल्म पोस्टर बॉयज से एक नहीं बल्कि दो स्टार्स ने कमबैक किया था. यह फिल्म बॉबी देओल के लिए उनका स्टारडम वापस पाने का अच्छा मौका थी. वहीं सनी देओल के फिल्मी करियर को काफी समय से एक हिट की तलाश थी. लेकिन दोनों ही एक्टर्स की यह फिल्म दर्शकों को ज्यादा लुभा नहीं पाई और फ्लॉप साबित हुई. 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 17 करोड़ की कमाई की.

मॉम और इंग्लिश-विंग्लिश

श्रीदेवी ने वैसे तो 15 साल के गैप के बाद 2012 की फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश से कमबैक किया था. जो बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई. इसके बाद श्रीदेवी ने फिर से लंबा ब्रेक लिया और दोबारा एक दमदार कंटेंट की फिल्म मॉम से वापसी की. 78 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 64 करोड़ का कारोबार किया.

मातृ

साल 2017 में रवीना टंडन ने मातृ से फिल्मी दुनिया में कमबैक किया. हालांकि रवीना ने साल 2015 में फिल्म बॉम्बे वेलवेट में कैमियो किया था. मातृ में उन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था. लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 3 करोड़ से कम की कमाई की थी.

दिलवाले और वीआईपी- 2

फिल्म दिलवाले से काजोल ने शाहरुख के अपोजिट फिल्मी दुनिया में ग्रैंड कमबैक किया था. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. इस साल काजोल ने तमिल फिल्म वीआईपी-2 से दोबारा वापसी की. फिल्म ने 5 दिनों में 25 करोड़ की कमाई की. यह फिल्म हिंदी में भी डब की गई है.

जज्बा

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2015 में जज्बा से फिल्मी दुनिया में वापसी की थी. जिसे संजय गुप्ता ने डायरेक्ट किया था. अपनी जबरदस्त एक्टिंग और कंटेंट के बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाई. 42 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने सिर्फ 30 करोड़ का बिजनेस किया.

ये भी पढ़े: जब संजय दत्त के नशे की लिस्ट देखकर बौखला गया था अमेरिकी डॉक्टर

आ गया हीरो

गोविंदा काफी समय से अपने डूबते करियर को संवारने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. 2014 की रिलीज हैप्पी एंडिंग के बाद उन्होंने इस साल आ गया हीरो से कमबैक किया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. गोविंदा की यह फिल्म दो करोड़ तक नहीं कमा पाई.

Related Articles

Back to top button