मनोरंजन

जिया खान की आत्महत्या के मामले में सूरज को मिली अंतरिम राहत

phpThumb_generated_thumbnail (6)दस्तक टाइम्स एजेंसी/मुंबई।
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जिया खान की आत्महत्या के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट से सूरज पंचोली को राहत मिल गई है। खबरों के अनुसार बॉम्बे हाईकोर्ट ने सूरज के खिलाफ सुनवाई पर अभी अंतरिम रोक लगा दी है।
गौरतलब है कि जिया की मां ने अदालत में सीबीआई रिपोर्ट के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसका फैसला अदालत की ओर से सुनाया गया है। सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में जिया की मौत को आत्महत्या बताया है। जबकि, दूसरी ओर जिया की मां राबिया इसे साफतौर पर हत्या का मामला मानती हैं।
इस मामले पर जस्टिस आरवी मोरे, वीएल अचीलिया की खंडपीठ ने सुनवाई पर रोकते हुए सीबीआई से याचिका पर जवाब मांगा है। याचिका में विशेष जांच दल बनाने व हाईकोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की गई है। याचिका में पिछले साल दिसंबर में दायर सीबीआई की चार्जशीट में कई खामियों को भी उजागर किया गया है।
याचिकाकर्ता ने अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई को विशेष जांच दल की मदद का निर्देश देने की बात भी कही गई है। इस मांग के पीछे याचिकाकर्ता का तर्क है कि जिया के पास अमेरिकी नागरिकता भी थी। 3 जून 2013 को जिया ने आत्महत्या कर ली थी। उनके प्रेमी सूरज पंचोली पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

Related Articles

Back to top button