ज्ञान भंडार

जियो ने आयोजित किया इवेंट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े टिम कुक

दूसरी शर्त ये है कि कि आपको एक साल तक उसमें जियो का ही सिम इस्तेमाल करना होगा. तीसरी शर्त ये है कि आपको एक साल तक हर महीने जियो का 799 रुपये वाला प्लान भी लेना होगा.


जियो ने आयोजित किया इवेंट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े टिम कुक

उदाहरण के तौर पर अगर आपने iPhone 8 Plus का 256GB वैरिएंट लिया है जिसकी कीमत 86,000 रुपये है तो इसका 70 फीसदी यानी 60,200 रुपये वापस मिल जाएंगे एक साल के बाद जब इसे लौटाएंगे. हालांकि जीएसटी के बाद आपको 60,200 में से 10,300 रुपये कम मिलेंगे, यानी 50 हजार रुपये से भी कम.

इतना ही नहीं, कैशबैक आप तब ही क्लेम कर सकेंगे जब एक साल तक आपने उसमें 799 रुपये वाला जियो प्लान यूज किया है.

कैशबैक ऑफर

अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर भी iPhone 8 और iPhone 8 Plus के लिए प्री बुकिंग शुरू हो गई है. एक्स्चेंज ऑफर के साथ कैशबैक की भी स्कीम दी जा रही है. फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल तहत 99 रुपये एक्स्ट्रा देकर बाइबैक ऑफर भी लिया जा सकता है. उदाहरण के तौर पर आपने यहां से 64GB वाला iPhone 8 खरीदा और एक साल के बाद जब वापस करेंगे तो आपको 28 हजार रुपये मिलेंगे.

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन पर सिटी बैंक के कार्ड से शॉपिंग करने पर आपके 10 हजार रुपये तक का कैशैबक दिया जाएगा. उदाहरण के तौर पर अगर आप iPhone 8 का 64GB वैरिएंट खरीद रहे हैं तो कैशबैक के बाद इसकी कमत आपको सिर्फ 54 हजार रुपये ही देने होंगे. कैशबैक के अलावा जियो बाइबैक ऑफर भी आपको दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि ऐसे स्कीम दूसरे देशों के लिए आम हैं. इन्हें लॉक्ड स्मार्टफोन कहा जाता है, क्योंकि जिस टेलीकॉम कंपनी से खरीदेंगे साल भर उसका ही सिम यूज करना होगा. पिछले साल iPhone 7 के साथ एयरटेल ऐसे ही प्लान दे रहा था.

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के लिए जियो ने खास टैरिफ का भी ऐलान किया है. 799 रुपये में हर महीने 90GB 4G डेटा के साथ फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमस मिलेंगे. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी.

Related Articles

Back to top button