राज्य

जींद में झोंपड़ी में लगी आग; 3 बच्चे जिंदा जले-महिला और 2 बच्चे PGI रेफर

जींद। जींद में शनिवार रात झोंपड़ी में आग लग जाने से एक ही परिवार के 6 लोग झुलस गए। इनमें से 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो बच्चे और उनकी मां गंभीर हालत में अस्पताल में हैं। दोनों बच्चों को रोहतक पीजीआईएमएस रेफर कर दिया गया है। आग लगने के कारणों का किसी को कुछ पता नहीं चल पाया, लेकिन इसकी वजह से देखते ही देखते पूरा परिवार संकट में आ गया। BSNL एक्सचेंज के पीछे बाग में रहता था परिवार…

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के निसार नामक व्यक्ति ने अर्बन एस्टेट जींद के रहने वाले वकील जयभगवान का बेरी का बाग ठेके पर ले रखा था। हांसी रोड पर बीएसएनएल एक्सचेंज के पीछे स्थित इसी बाग में झोंपड़ी डालकर निसार और उसके साले सानू का परिवार रहता था। आग लगने के कारणों का किसी को पता नहीं, लेकिन इससे पहले कि कोई समझ पाता, आग ने भीषण रूप ले लिया।

मूल रूप से उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के शिकारपुर के रहने वाले सानू पुत्र शमीम ने बताया कि रात करीब 1 बजे उनका परिवार झोंपड़ी में सोया हुआ था कि अचानक कुछ तपन सी महसूस हुई। देखा तो झोंपड़ी में आग लगी हुई थी, जिसके बाद उसने एक-एक करके सबको निकालने की कोशिश की। वह अपनी 12 साल की भानजी फक्कू और 2 साल की बेटी जोया को ही निकाल पाया था, तब तक उसकी पत्नी शकीरा के अलावा उसकी 6 साल की बेटी अफ्श़ा, 4 साल का बेटा पिसान और 4 महीने की बेटी जिया आग में झुलस चुके थे। पत्नी शकीरा बेहोश हो चुकी थी, जिसके चलते सबको निकालने की कोशिश में वह बिलकुल अकेला पड़ गया। देखते ही देखते उसकी आंखों के सामने अफ्श़ा, पिसान और जिया ने दम तोड़ दिया।

ये हैं घायलों में

सानू अपनी पत्नी शकीरा, 2 साल की बेटी जोया और भांजी (12) पुत्री निसार को जैसे-तैसे वह बचाने में कामयाब हो गया। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने के चलते तीनों को रोहतक पीजीआईएमएस रेफर कर दिया गया। वहीं मारे गए तीनों बच्चों की डेड बॉडीज का पोस्टमार्टम भी यहां नहीं हो सका, उन सभी को रोहतक पीजीआईएमएस भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button