टॉप न्यूज़राष्ट्रीयस्पोर्ट्स

जुलाई महीने में देश के 13 करोड़ से अधिक लगे टीके: स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन अभी भी इसे काबू में नहीं कहा जा सकता। इसलिए सरकार दावा कर रही है कि वैक्सीनेशन की गति तेज कर दी गई है। दूसरी तरफ अभी राज्य सरकारें वैक्सीन की कमी की बात कह रही हैं। रविवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी वैक्सीन की किल्लत को लेकर ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा था।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि जुलाई का महीना चला गया है, लेकिन वैक्सीन की कमी नहीं गई। राहुल के इस ट्वीट का जवाब देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, ” भारत में जुलाई महीने में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए हैं. इस महीने इसमें और तेजी आने वाली है. इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है. अब तो उन पर और देश पर आपको भी गर्व होना चाहिए.”

राहुल गांधी पहले भी वैक्सीन की कमी पर को लेकर केंद्र पर निशाना साधते रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने खुद भी टीका लगवाया। राहुल गांधी 20 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे जिसकी वजह से उनके टीकाकरण में देरी हुई। रविवार को जारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 60,15,842 कोविड वैक्सीन की डोज़ दी गई है और अब तक कुल 47,02,98,596 वैक्सीन की डोज़ दी जा चुकी है।

अगर कोरोना संक्रमण की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41,831 नए मामले सामने आए, और 541 मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 39,258 मरीज ठीक भी हुए हैं। देश में कोरोना से रिकवरी दर 97.36 प्रतिशत है।

Related Articles

Back to top button