स्पोर्ट्स

जुलाई में अपनी सरजमीं पर पहला मुकाबला खेलेंगे विजेंदर

vijender-singh-55b308e5c554d_lलंदन। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह जुलाई में अपनी जमीन पर अपना पहला पेशेवर मुकाबला खेलेंगे।
 
बिजेंदर के ब्रिटेन स्थित प्रमोटर फ्रांसिस वारेन ने कहा, ”इस वर्ष के लिए हमने जुलाई में बड़ी योजना बनाई हैं। दिल्ली के आसपास जुलाई में हमें बड़े कार्यक्रम होने की उम्मीद हैं। योजना पर काम चल रहा है और इसके बाद सितंबर या अक्टूबर में बहुत बड़ा कार्यक्रम होगा।”
 
उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा कार्यक्रम होगा जो पहले कभी नहीं हुआ होगा। 30 वर्षीय ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर ने पेशेवर मुक्केबाजी में उतरने के बाद से अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। 
 
उन्होंने अब तक तीन पेशेवर मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंद्वियों को धूल चटाई है। विजेंदर ने अपने पहले मुकाबले में सोनी विटिंग को जबकि दूसरे मुकाबले में डीन गिलेन को तथा तीसरे मुकाबले में समेत यूसीनोव को हराया था। 
 
वारेन ने कहा, ”वह रोजाना अपने खेल में सुधार कर रहे हैं। विजेंदर भारतीय मुक्केबाजी के ध्वजवाहक हैं और उन्होंने यहां आकर अपने देश को मुक्केबाजी मानचित्र पर ला खड़ा किया है। यह एक बहुत बड़ा कदम है।”
 
विजेंदर अपना अगला पेशेवर मुक्केबाजी मुकाबला 13 फरवरी को लिवरपूल में खेलेंगे। हालांकि अभी तय नहीं हो पाया हैं कि 13 फरवरी को वह किसके खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे। 

Related Articles

Back to top button