फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

जेटली के बचाव में उतरे सहवाग, कीर्ति का नाम लिए बिना वित्त मंत्री बोले- सोनिया से मिलकर मुझे निपटाना चाहते हैं

Arun-Jaitley-1450599090डीडीसीए (दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) में घोटाले को लेकर आरोप झेल रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। साथ ही जेटली ने कहा कि उनके परिवार के किसी भी सदस्य का स्पोर्ट्स कंपनी से कोई लिंक नहीं है। बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि जिस स्पोर्ट्स कंपनी को डीडीसीए से कॉन्ट्रैक्ट मिला है, उससे जेटली के परिवार के सदस्य जु़ड़े हैं। वहीं, इस मामले में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने जेटली का बचाव किया।  

किसी भी बिजनेस से मेरे परिवार को एक रुपए का भी फायदा नहीं

अंग्रेजी अखबार TOI के साथ इंटरव्यू में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आप के आरोपों पर कहा- मेरे किसी पारिवारिक सदस्य ने किसी भी तरह के बिजनेस में एक पैसे का फायदा नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि मेरी फैमिली क्यों एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट बिजनेस का पार्ट होगी? उन्होंने कहा कि पुराने तथ्यहीन आरोपों को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि सीबीआई ने उनके एक प्रमुख पदाधिकारी के ऑफिस पर छापेमारी की है।   

सोनिया से मिलकर मुझे निपटाने की हुई साजिश

डीडीसीए के कामकाज पर जांच को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में जेटली ने कहा- यूपीए के कार्यकाल में संसद के एक सदस्य ने इस संबंध में कांग्रेस सरकार को लेटर लिखा था, वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिला और वहीं से मुझे निपटाने की साजिश हुई। हालांकि जेटली ने बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद का नाम नहीं लिया है।

आरोप लगाकर अपनी ओर ध्यान आकर्षित कराना चाहती है आप

जेटली ने अपने खिलाफ कथित साजिश रचने की बात कहते हुए कहा, ‘ इसलिए उन लोगों ने मामले को सीरियस फ्रॉड ऑफिस (SFIO) को दे दिया। साल 2013 में SFIO ने एक रिपोर्ट दी थी जिसमें कंपनी की प्रोसेस में गड़बड़ियां बताई गई थीं, लेकिन फर्जीवाड़े का कोई मामला नहीं बना था। उन्होंने बताया कि पूरा मामला खत्म हो गया था। जेटली ने सवाल पूछते हुए कहा कि अब इस मुद्दे को क्यों उठाया जा रहा है? उनका कहना है कि आप अपनी ओर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऐसा कर रही है।

जेटली के बचाव में उतरे सहवाग

डीडीसीए में घोटाले का आरोप झेल रहे जेटली के बचाव में वीरेंद्र सहवाग उतर आएं हैं। सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा- जेटली हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़े रहे हैं। डीडीसीए में खिलाड़ियों के चयन में कोई धांधली नहीं हुई है। जेटली ही वह व्यक्ति हैं, जिन्होंने दिल्ली में स्टेडियम बनवाया और वह भी आम आदमी के टैक्स के पैसे के बिना।

कीर्ति आजाद करेंगे बड़ा खुलासा

बताया जा रहा बीजेपी सांसद रविवार शाम को इस मामले में बड़ा खुलासा करेंगे। वह 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके डीडीसीए में स्कैम को लेकर सबूत दे सकते हैं। बता दें कि बीजेपी के सांसद कीर्ति आजाद ने कहा था कि वे करप्शन उजागर करने से पीछे नहीं हटेंगे और रविवार को बड़ा खुलासा करेंगे। इसे लेकर उनकी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने पेशी भी हुई थी, जिसमें उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की हिदायत दी गई थी।  

 

Related Articles

Back to top button