राष्ट्रीय

जेटली को मिला अमित शाह का साथ, जेठमलानी लड़ेंगे केजरीवाल का केस

arun-jaitley-kejriwalसरगुजा. छत्तीसगढ़ डीडीसीए में कथित भ्रष्‍टाचार को लेकर केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच जंग रोचक होती जा रही है. जेटली को अमित शाह का साथ मिला है तो राम जेठमलानी ने केजरीवाल की ओर से केस लड़ने का फैसला किया है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहते हुए भले ही जेटली का बचाव किया कि उनकी ईमानदारी के लिए उनका सम्मान किया जाता है. भाजपा जेटली के साथ है. जेटली के खिलाफ किसी षडयंत्र को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

जेठमलानी लड़ेंगे ‘आप’ नेताओं का केस

इधर, अरुण जेटली द्वारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर मानहानि के मामले में चर्चित अधिवक्ता राम जेठमलानी केजरीवाल की ओर से बतौर वकील पेश होंगे. केजरीवाल सरकार का कहना है कि जेठमलानी ही केजरीवाल और अन्य ‘आप’ नेताओं के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में पेश होंगे.

दरअसल, जेटली ने डीडीसीए में भ्रष्टाचार के लिए उनके ऊपर आरोप लगाने को लेकर सोमवार को केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा दायर किया और क्षतिपूर्ति के रूप में 10 करोड़ रुपये की मांग की.

जेटल ने ठोका मानहानि का मुकदमा

इससे पहले अरुण जेटली ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया और डीडीसीए में उनके अध्यक्ष रहने की अवधि के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए क्षतिपूर्ति के रूप में 10 करोड़ रुपए की मांग की.

जवाब में केजरीवाल ने कहा कि उन्हें और उनकी पार्टी को इस तरह डराया नहीं जा सकता. जेटली ने संसद में भले ही अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर खुद का बचाव किया. दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी.

‘आप’ ने भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

इस बीच, ‘आप’ ने उच्च न्यायालय में एक प्रतिवाद दायर किया है. वरिष्ठ अधिवक्ता एच.एस. फूलका ने न्यायालय से आग्रह किया कि उनका पक्ष सुने बगैर कोई आदेश जारी न किया जाए.

 

Related Articles

Back to top button