राष्ट्रीय

जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा निरस्त, वॉट्सएप पर पेपर हुआ था लीक

paperअजमेर. राजस्थान प्रदेशभर में रविवार को आयोजित जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा निरस्त कर दी गई है.

परीक्षा शुरू होने से पहले वॉट्सएप पर पेपर लीक होने के बाद प्रशासन ने जांच कमेटी के गठन के साथ ही परीक्षा निरस्त कर दी है. उल्लेखनीय है कि जेल प्रहरी के 925 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. इसमें करीब 5 लाख 77 हजार अभ्यर्थियों ने अपना भाग्य अाजमाया था.

पेपर लीक मामले में मचा हड़कंप

जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले मे अजमेर जिला और पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया है. वहीं इससे पहले पुलिस को जानकारी मिली थी कि पेपर में नकल को लेकर कोई गिरोह सक्रीय हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस ने लोहागढ़ इलाके के रेस्टोरेन्ट डोलामारू पर दबिश दी और यहां से 50 ओएमआर शीट सहित अभ्यर्थियों और कुछ सदिग्ध लोगों को पुलिस ने घेर लिया. मौके से मिले अभ्यर्थियों को पुलिस ने उनके परिक्षा केंद्रों पर छोड़ा. वहीं मामले में कार्रवाई कर रही पुलिस ने परीक्षा से पहले प्राप्त ओमएआर शीट की जांच के लिए विभाग को जानकारी दी है.

7 लोगों को लिया हिरासत में

पुलिस सूत्रों ने दबी जुबान माना कि पेपर लीक की बात फिलहाल साफ दिखाई दे रही है. मामले मे पुलिस ने जवाहर स्कूल परीक्षा केन्द्र से 3 और लोहागढ़ परीक्षा केन्द्र से 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

सांचौर कलेक्टर को भी दी गई जानकारी

सांचौर में परीक्षा शुरू होने के पहले ही वॉट्सएप पर हुबहु पेपर आ गया. इसके बाद पेपर वॉट्सएप पर वायरल हो गया. परीक्षा शुरू होने से पहले सांचौर एसडीएम केशव मिश्रा को वॉट्सएप पर लीक हुए पेपर की जानकारी दी गई. इसके बाद उन्हें वॉट्सएप पर आया पेपर भी दिया गया. हालांकि पेपर का मिलान नहीं होने के कारण कलेक्टर और एसडीएम ने कोई जवाब नहीं दिया.

पेपर का हुआ मिलान

परीक्षा समाप्त होते ही अभ्यर्थियों से पेपर लेकर वॉट्सएप पर आए पेपर से मिलान किया तो पेपर हुबहु निकला. पेपर आउट को लेकर प्रशासन ने कोई अधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी है. लेकिन, वॉट्सएप पर पेपर अन्य किसी जिले से आने की आशंका जताई जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button