अन्तर्राष्ट्रीय

जेहादियों ने माली की सीमा के पास 40 लोगों को मारा

 एक बार फिर जेहादियों ने हमला कर मानवता को अपना शिकार बनाया है. इस बार संदिग्ध जेहादियों ने माली की सीमा के पास दो अलग-अलग हमलों में  कम से कम 40 नागरिकों की हत्या कर दी. मेनाका के गवर्नर दाओदा मैगा ने कहा कि मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने 26 अप्रैल को और 27 अप्रैल को हमले को अंजाम दिया.जेहादियों ने माली की सीमा के पास 40 लोगों को मारा

माली में एक गवर्नर ने यह जानकारी दी. हाल के वर्षों में यहां हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है. पूर्वोत्तर माली में कुछ  महीनों में तुआरेग नागरिक सुरक्षा समूहों ने फ्रांसीसी सैनिकों के समर्थन से जेहादियों के खिलाफ मोर्चा संभाला हुआ है. जेहादियों द्वारा किए गए इस हमले को तुआरेग और फुलानी चरवाहों के बीच जमीन को लेकर चल रहे विवाद को और हवा देने के मकसद के नजरिये से भी देखा जा रहा है.

मेनाका के गवर्नर दाओदा मैगा ने उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि क्षेत्र में तुआरेग समूह के साथ सैन्य कार्रवाई के विरोध में इस्लामिक स्टेट ऑफ ग्रेटर सहारा के फुलानी सदस्यों ने यह हमला किया. सरकार समर्थक तुआरेग समूहों गातिया और एमएसए की ओर से जारी एक जानकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को अंदेरामबोकेन के शहर के बाहर 16 बंदूकधारी आती  बाइक पर सवार होकर आए और उन्होंने “नागरिकों पर गोली चला दी”.

Related Articles

Back to top button