टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

जैश का ‘प्लान दिल्ली’

terrorist-s_650_050916014547दिल्ली में पकड़ी गई जैश के आतंकियों की फौज के तीन संदिग्धों के मोबाइल से बड़ा खुलासा हुआ है. आजतक को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक ये तीनों संदिग्ध आतंकी पाकिस्तान जाकर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर से मिलना चाहते थे. उससे दिल्ली को तबाह करने के लिए ट्रेनिंग लेना चाहते थे.

आतंकियों के मोबाइल फोन की फोरेंसिक रिपोर्ट से हुआ खुलासा कि ये आतंकी पाकिस्तान में बैठे जैश के आका मौलाना मसूद अजहर के संपर्क में थे. इतना ही नहीं जाहिद नाम के एक आतंकी ने फेसबुक पर आतंक के मौलाना मसूद अजहर की तस्वीर भी लगा रखी थी. वो मसूद अजहर के भाई तल्हा के साथ फेसबुक पर चैटिंग भी करता था.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के जाहिद अपने दूसरे आतंकी साथियों के साथ पाकिस्तान जाकर मसूद अजहर से मिलने का ख्वाहिशमंद था. उसने फेसबुक पर लिखा था, ‘भाईजान मैं और शाकिर पाकिस्तान आकर मसूद भाई से मिलना चाहते हैं. इसके बारे में मैंने तल्हा भाई से कहा भी था. हमारे आने का इंतजाम करवा दीजिए.’

पठानकोट आतंकी हमले के बाद भारत में फिर एक बड़ी साजिश की तैयारी कर रहा मौलाना मसूद अजहर इस बार अपने गुर्गों से सीधे संपर्क में नहीं रहना चाहता. इसलिए तल्हा ने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद आतंकी जाहिद ने पाकिस्तान में बैठे जैश के बड़े हैंडलर राशिद ओमान और सज्जाद गौरी से बात की थी.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक भारत में पकड़े गए आतंकी पाकिस्तान जाकर मसूद अजहर से हथियार चलाने की ट्रेनिंग लेना चाहते थे. ताकि हिंदुस्तान आकर अपने प्लान दिल्ली को अंजाम दे सकें. लेकिन उनकी साजिश की भनक खुफिया एजेंसियों को लग गई और शिकंजे में जैश की पूरी फौज आ गई.

Related Articles

Back to top button