मनोरंजन

जो सबको माफ कर सके वही ‘दिलवाला’ है: शाहरूख

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- srk-1447514666फिल्म ‘दिलवाले’ का ट्रेलर लॉन्च हो गया है और लोग इसे पसंद कर रहे हैं। फिल्म को लेकर लीड एक्टर शाहरुख खान से हालिया बातचीत।
 
प्रश्न: फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद कैसा महसूस कर रहे हैं?
 
उत्तर: खालीपन। जब आप मूवी को दुनिया के सामने पेश कर देते हैं तो उदास हो जाते हैं, क्योंकि अब मूवी आपकी नहीं रही। हम उम्मीद करते हैं, लोग इसे उतना ही प्यार करें, जितना हम करते हैं। यह बेटी देने जैसी फीलिंग है। 
 
मैं खुश नहीं हो सकता और न ही कह सकता कि यह अच्छा हुआ। रोहित शेट्टी और मैंने साथ काम किया है, पर हमारे अलावा, मैं फ्रेंड्स और साथियों के लिए उत्तरदायी हूं। नहीं चाहता कि उन्हें फिल्म से नीचा देखना पड़े। मैं फिल्म का स्टार हूं और उम्मीद करता हूं, फिल्म से सब खुश हों।
 
प्रश्न: ‘दिलवाले’ टाइटल से मतलब?
 
उत्तर: दिलवाला वह जो सबको माफ कर सके, भूलकर आगे बढ़ जाए। बिना किसी अहंकार व अहम के। 
प्रश्न: आपने कभी हेवी ड्यूटी एक्शन सीन किए हैं?
 
उत्तर: मैंने कॅरियर में ज्यादा एक्शन सीन नहीं किए। इस फिल्म में सात-आठ एक्शन सीन हैं और जहां तक एक्शन का सवाल है, रोहित की टीम सबसे सेफ है। उनकी गाइडेंस में मैं एक्शन करने को प्रेरित हुआ।
 
प्रश्न: क्या ‘दिलवाले’ में हीरो वाली एंट्री का सीन है?
 
उत्तर: हां, कुछ पल हैं, जिसे देखकर लोग सीटी बजाएंगे। रोहित मुझे हमेशा माचो एक्टर के रूप में पेश करना चाहते थे और मैं सोचता हूं, ‘दिलवालेÓ से मुझे वह मौका मिल गया। 
 
फिल्म में काफी एक्शन है, लेकिन इसके अलावा और भी बहुत कुछ है। यह पूरी तरह से फैमिली फिल्म है, जिसमें एक्शन, कॉमेडी, रोमांस और ड्रामा है।
 
प्रश्न: ‘दिलवाले’ में काजोल के साथ की पहले के फिल्मों का कोई संदर्भ?
 
उत्तर: आपको इससे बड़ा रेफरेंस क्या चाहिए कि फिल्म में काजोल और मैं साथ हैं? हम दोनों अच्छी फिल्मों और अच्छे निर्देशकों के साथ काम करके सम्मानित महसूस करते हैं। 
 
जब भी मैं रोहित और आदित्य चोपड़ा से मिलता हूं, वे हमेशा एक दूसरे के लिए अच्छा कहते हैं। बिना एक दूसरे से मिले और कहे, एक दूसरे के लिए तारीफ अद्भुत है। वे एक दूसरे के काम का सम्मान करते हैं। 
 
प्रश्न: काजोल संग वापसी को लेकर आपके बच्चे क्या कहते हैं?
 
उत्तर: हम रोजाना जो भी शूट करते हैं, रोहित हमें दिखाते हैं। एक सीन ऐसा है, जिसमें मुझे चोट लग जाती है। जब अबराम को लगा कि यह काजोल की वजह से हुआ तो वह परेशान हो गया। 
 
उसने काजोल की तरफ देखा और कहा, ‘पापा टूट गया’। मैं सोचता हूं, हमारा मिलन उसके लिए अच्छा नहीं था। अब मुझे कहा गया है कि मैं उसके पिक्चर्स ट्वीट नहीं करूं। वह मुझसे ज्यादा फेमस हो रहा है।
 
प्रश्न: वरुण धवन कैसे एक्टर हैं?
 
उत्तर: मैंने अब तक जिनके साथ काम किया है, उनमें वरुण सबसे ज्यादा मेहनती और समर्पित एक्टर हैं। जब फिल्म रिलीज होगी, वे अलग से नजर आएंगे। 
 
प्रश्न: आप और सलमान फिर से अच्छे दोस्त हैं। ‘दिलवाले’ की टीम ने ‘प्रेम रतन धन पायो’ के गाने पर डबस्मैश वीडियो में डांस किया, जबकि सलमान ने आपके ‘दिलवाले दुल्हनिया…’ पर। 
 
उत्तर: हम फिल्म पूरी कर चुके थे और डिनर कर रहे थे। रोहित हमें पार्टी की इजाजत नहीं देते, लेकिन अंतिम दिन हमें पार्टी का मौका मिल गया। 
 
सलमान ने कॉल किया कि हमारा पोस्टर आ गया है और वे मेरे व काजोल के लिए कुछ करना चाहते हैं…लेकिन ‘दिलवाले’ गाना अभी तक रिलीज नहीं हुआ है। 
 
इसलिए उन्होंने डीडीएलजे नम्बर किया और हमने ‘प्रेम रतन…’ पर डांस किया। खूब मस्ती रही। यह मजेदार था, और बिना किसी तैयारी के था। 

 

Related Articles

Back to top button