व्यापार

टाटा ग्रुप में नया स्ट्रक्चर बनाने के साइरस ने दिए संकेत

cyrus-mistry_57d917c0a496eमुम्बई – टाटा ग्रुप के चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने ग्रुप की कंपनियों को कुशल बनाने और कस्टमर पर फोकस करने की नसीहत देते हुए उन्होंने 148 साल पुराने इस ग्रुप में नए स्ट्रक्चर बनाने के भी संकेत दिए.

टाटा ग्रुप की इन-हाउस पत्रिका को दिए साक्षात्कार में मिस्त्री ने यह भी कहा कि टाटा मोटर्स के टर्नअराउंड के लिए बनाई गई स्ट्रैटेजी ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है और नए प्रॉडक्ट्स की सीरीज से टाटा को जल्द भविष्य बेहतर करने में मदद मिलेगी.

टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि हमारे यहां पुराना स्ट्रक्चर और प्रक्रियाएं हैं. अगर हमें आज के माहौल में मुस्तैद बनना है, तो हमें अलग तरह के स्ट्रक्चर के बारे में सोचना पड़ेगा.मिस्त्री के मुताबिक इसके तहत नेटवर्क स्ट्रक्चर की जरूरत होगी, जो पारंपरिक स्ट्रक्चर के साथ काम करेगी. इस तरह के नेटवर्क स्ट्रक्चर में सही टीम बनाने के लिए कदम उठाने पड़ेंगे, जिससे जरूरत पड़ने पर पुराने स्ट्रक्चर को खत्म किया जा सकेगा.

बता दें कि मिस्त्री ने 2012 में टाटा ग्रुप का चेयरमैन पद संभाला था.मिस्त्री का कार्यकाल अब तक चुनौतियों वाला रहा है.मुश्किलों से जूझ रही कंपनी टाटा मोटर्स में अब मिस्त्री को टर्नअराउंड के संकेत मिल रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button