उत्तराखंडराज्यस्पोर्ट्स

टीम इंडिया की इस क्रिकेटर ने खोली उत्तराखंड सरकार की पोल

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुकी इस क्रिकेटर ने उत्तराखंड सरकार की पोल खोल दी। अपने गृहक्षेत्र में दौरे पर पहुंची इस स्पिन गेंदबाज ने कहा कि ये समस्याएं यहां खिलाड़ियों के चिंता का विषय है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्पिनर एकता बिष्ट ने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की नहीं, सुविधाओं की कमी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में क्रिकेट एसोसिएशन का न होना खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय है। एसोसिएशन के न होने से यहां के खिलाड़ियों को क्रिकेट के क्षेत्र में प्रतिभा का जौहर दिखाने का मौका नहीं मिल रहा है। 

टीम इंडिया की इस क्रिकेटर ने खोली उत्तराखंड सरकार की पोलऔर क्या कहा एकता बिष्ट ने जानिए..

एकता शुक्रवार को नैनीताल के डीएसए मैदान में 37वीं इंटर स्कूल फुटबाल प्रतियोगिता के समापन मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंची थी। अल्मोड़ा की रहने वाली एकता ने कहा अल्मोड़ा में क्रिकेट का मैदान नहीं होने से वहां की खेल प्रतिभाएं नहीं निखर पा रही हैं।
सरकार को चाहिए कि वह उत्तराखंड के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में ठोस खेल नीति बनाए। इसके साथ ही जगह-जगह स्टेडियमों की स्थापना करे। एक सवाल के जवाब में एकता ने कहा कि युवाओं को चाहिए कि वह लक्ष्य बनाकर जीवन में आगे बढ़े।

खेल के सवाल पर बोली की अगर कोई इस क्षेत्र में कॅरिअर बनाना चाहता है तो उसके परिजनों को भी पूरी मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह डीएसए मैदान को भी अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराए।

 
 

Related Articles

Back to top button