स्पोर्ट्स

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा बने पापा घर आई एक नन्ही परी

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के लिए रविवार का दिन दोहरी खुशियां लेकर आया| एक तरफ जहां टीम इंडिया ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है, तो वहीँ टीम धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को लक्ष्मी धन की प्राप्ति हुई है यानि उनके घर में एक नन्ही परी ने जन्म लिया है। यह खबर सुनने के बाद रोहित सीरिज बीच घर के लिए रवाना हो गये हैं।रितिका सजदेह रविवार को मां बनी हैं. इस बारे में उनकी कजिन सीमा खान ने सोशल मीडिया में जानकारी दी. अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर सीमा खान ने लिखा बेबी गर्ल, मासी अगेन, सीमा ने अपनी स्टोरी में रितिका को भी टैग किया था.

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने साल 2015 में अपनी गर्ल फ्रेंड रितिका सजदेह से शादी किया था। रोहित के घर वाले सहित उनके फैन्स भी कई दिनों से ही इन दोनों के पैरेंट्स बनने का इंतजार कर रहे थे। आखिर अब जाकर सभी को ख़ुशी सुनने को मिली है।रोहित और रीतिका की यह पहली संतान है, रोहित के अपने घर के लिए रवाना होने के बाद अब वे 3 जनवरी से शुरू हो रहे सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे।

इसके पहले रोहित ने मेलबर्न में टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था सूत्रों के मुताबिक रोहित की बल्लेबाजी काफी अहम है, एब उनकी जगह हार्दिक पंड्या को टीम में बुलाया जा सकता है|अभी हाल ही में रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के साथ एक प्रमोशनल वीडियो शूट करने के दौरान उन्होंने पत्नी के प्रेग्नेंट होने की बात का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि, “मैं पिता बनने का अब इंतजार नहीं कर पा रहा हूं, ये हम दोनों की जिंदगी बदलने वाला पल होगा। मुझे पिता बनने का बड़ी बेसब्री से इंतजार है।”

इस प्रमोशनल वी़डियो के दौरान भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात का जिक्र किया कि कैसे पिता बनने से पहले मेरी भूलने की आदत को लेकर साथी खिलाड़ी चुटकी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि, “जैसे ही साथी खिलाड़ियों को ये पता चला कि मैं पापा बनने वाला हूं, वो मुझ पर हंसने लगे।” रोहित शर्मा फिलहाल टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं। जहां कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रतते हुए रविवार को ही तीसरा टेस्ट जीता है। इस जीत के साथ ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त ले ली है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया को मिली 137 रनों की जीत में रोहित शर्मा का भी रोल अहम रहा था। उन्होंने पहली पारी में 63 रनों की पारी खेली थी। चोट की वजह से पर्थ टेस्ट नहीं खेलने के बाद रोहित ने तीसरे टेस्ट में वापसी की थी और जरुरत के वक्त टीम के लिए रन जोड़े। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

गौरतलब है की बीसीसीअई ने ट्वीट करते हुए रोहित को बधाई दी है, साथ ही इस बात की भी पुष्टि की है कि रोहित अंतिम टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लेकिन वे 12 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए 8 जनवरी को टीम से जुड़ेंगे

Related Articles

Back to top button