स्पोर्ट्स

ज़हीर खान,बोले-अगर खेला यह खिलाड़ी तो टीम इंडिया का वर्ल्डकप 2019 जीतना तय

टीम इंडिया के विकेटकीपर एमएस धोनी ने हाल में इंग्लैंड दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया. जिसके बाद से क्रिकेट फैन्स और एक्सपर्ट्स के बीच चर्चा चल रही है कि धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए या नहीं. इस विषय पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज़ और धोनी के साथी खिलाड़ी ज़हीर खान ने अपनी राय रखी है. ज़हीर का मानना है कि धोनी का वर्ल्डकप 2019 खेलना तय है और उन्हें खेलना भी चाहिए.

जहीर खान ने धोनी के बारे में बात करते हुए कहा, कि “भारतीय टीम मैनेजमेंट के साथ एमएस धोनी का तालमेल हमेशा से बहुत अच्छा रहा है. उन्हें आगामी विश्वकप टीम इंडिया के लिए खेलना चाहिए, इससे टीम को फायदा मिलेगा. धोनी के पास बड़े आईसीसी टूर्नामेंट का अनुभव है. इस खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट करियर में कई चमत्कार किये हैं. इन्हें इनके इच्छा के बिना नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता. और किया जाना भी नहीं चाहिए.”

इंग्लैंड दौरे के बारे में अपनी राय रखते हुए ज़हीर खान ने कहा, “5 टेस्ट मैचो में कुछ मैच फ्लैट विकेट पर भी खेले जा सकते है. जिसके कारण वे मैच ड्रा हो सकते हैं.”

अंत में ज़हीर खान ने कहा, “ये देखना रोचक होगा कि टेस्ट मैच किस तरह के विकेट पर खेले जायेंगे है. अगर पिच बल्लेबाजों की मददगार रही तो टीम इंडिया टीम अच्छी चुनौती पेश कर सकती है. मेरा मानना है, कि ये टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर ही समाप्त होगी. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम में 1 अगस्त से खेला जाएगा.”

5 मैचो की टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने टी-ट्वेंटी सीरीज 2-1 से जीती थी, जबकि वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 की हार झेलनी पड़ी हैं. अब देखना यह अहम होगा कि टेस्ट सीरीज का नतीजा किसके पक्ष में रखता हैं.

Related Articles

Back to top button