जीवनशैली

टैटू से हो चुके हैं बोर तो इसे हटाने के लिए घर पर ही अपनाएं ये तरीके

टैटू करवाना तो सभी का शौक होता है। लेकिन समय रहते इसका भूत भी उतर जाता है और इसके बाद संघर्ष शुरु होता है उसे हटाने का। जानें इसे कैसे घर पर आसानी से हटा सकते हैं।

टैटू करवाना तो सभी का शौक होता है। लेकिन कोई शॉर्ट टर्म के लिए तो कोई को लॉंग टर्म के लिए ये शौक रखते हैं। जो कुछ दिनों के लिए ये शौक रखते हैं उनके लिए बाद में ये मुश्किल आ खड़ी होती है कि उसे बॉडी के उस पार्ट से हटाया कैसे जाए। और इसके चलते वे पता नहीं कैसे कैसे तरीके अपनाते हैं और अपनी स्किन को और भी खराब कर लेते हैं।

इसेक लिए टैटू रिमूवल क्रीम भी आती है लेकिन ये अलग अलग प्रकार के स्किन के लिए होती है जो हर किसी के स्किन टाइप पर सूट नहीं करता है बल्कि उल्टा नुक्सानदेह होता है। दूसरी तरफ ये क्रीम आपके स्किन से टैटू हटाने में काफी समय लगाता है। अगर तुरन्त टैटू हटाने का कोई तरीका ढ़ूंढ़ रहे हैं तो हम आपको ऐसी तकनीक के बारे में बता रहे हैं जिसको आप घर पर ही आजमा सकते हैं और अपने टैटू को तरुंत हटाने में सफलता हासिल कर सकते हैं।

सॉल्ट एब्रेशन टेक्नीक

सॉल्ट
रब करने के लिए कपड़ा
हाइड्रोजन पैरॉक्साइड
साफ टावेल
विटामिन ई
बैंडेज
तरीका
सबसे पहले आप अपने टैटू लगे भाग को गीला कर लीजिए। अब इसके उपर थोड़ा नमक डालें और किसी कपड़े से रब करें। ये एक प्रकार से आपके डेड स्किन को हटाने जैसा अनुभव होगा। अगर आप लगातार ऐसा करते रहेगें तो ब्लीडिंग भी हो सकती है। इसलिए आराम से इस प्रक्रिया को करें। अब इसे साफ पानी से धो लें। और थोड़ी मात्रा में हाइड्रोजन पैरॉक्साइड इस भाग पर डालें। इसेक थोड़ी देर बाद एक सूखे साफ तौलिए से थपथपा कर वहां की स्किन को सुखायें। लिक्विड विटामिन ई को उस स्थान पर डालें और एक साफ बैंडेज को बांधें। ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट ना हो जिससे हवा का स्पर्श ही रुक जाए। इसके बाद आप पायेंगे कि आपका टैटू काफी हल्का हो चुका है। अगर आप इसे थोड़ा और हल्का करना चाहते हैं तो थोड़ा ठहरने के बाद आप इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।

सैंड एब्रेशन टेक्नीक

सोप
सैंड पेपर या प्युमिक स्टोन
एंटी बैक्टीरीयल पाउडर
बैंडेज
तरीका
सबसे पहले सोप से उस भाग को अच्छे से धो लें। इसके बाद सैंड पेपर या प्युमिक स्टोन की मदद से वहां स्क्रब करें। ध्यान रखें इतना ही स्क्रब करें कि आपके टैटू के उपरी लेयर को ही स्क्रब करें ना कि स्किन को। इसके बाद एंटी बैक्टीरीयल पाउडर से उस भाग को हल्के से स्क्रब करें। इसके बाद इसे बैंडेज से कवर कर लें। थोड़े समय के लिए इसे कवर ही रहने दें ताकी वे अच्छे से घाव भर जाएं।

Related Articles

Back to top button