अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

ट्रंप बोले: लंबे समय से आतंवाद को पनाह दे रहा क़तर

नई दिल्ली : खाड़ी के 6 देशों द्वारा क़तर से राजनयिक रिश्ते तोड़ने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कतर पर आरोप लगाया है कि कतर लंबे समय से आतंकवाद का वित्त पोषण करता आया है. ट्रम्प ने कतर से कहा कि वो आतंक का वित्त पोषण बंद करें.ट्रंप बोले: लंबे समय से आतंवाद को पनाह दे रहा क़तर

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ व्हाइट हाउस में संवाददाताओं के समक्ष ट्रंप ने आरोप लगाया कि आतंकवाद का सबसे ज्यादा वित्त पोषण कतर कर रहा है.उन्होंने क़तर से कहा कि वो आतंकवाद का वित्त पोषण ,हिंसा का पाठ पढ़ाना और हत्याएं करना बंद करें. स्मरण रहे कि बहरीन, मिस्र, सउदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर से राजनयिक संबंध खत्म कर लिए हैं. इन देशों ने कतर पर कट्टरपंथी समूहों का साथ देने के साथ ही आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है.

जबकि उधर,क्षेत्र में अमेरिकी सेना की गतिविधियां तथा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में पैदा हो रही बाधा को देखते हुए ट्रंप के शीर्ष राजनयिक रैक्स टिलरसन ने सउदी अरब और उसके अन्य क्षेत्रीय सहयोगियों से कतर के साथ गतिरोध में नरमी लाने का अनुरोध किया है, ताकि अमेरिका के हित सधते रहें.

Related Articles

Back to top button