उत्तराखंडराज्य

डहलिया बैंक हाउस मामले की सुनवाई आगामी सोमवार को

नैनीताल(ईएमएस)। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मंसूरी के डहलिया बैंक हाउस मामले की सुनवाई के बाद अगली सुनवाई की तिथि सोमवार नियत कर दी है। मामले के अनुसार मंसूरी लंढौर निवासी व क्रिकेटर सचिन तेंदूलकर के मित्र संजय नारंग ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि याचिकाकर्ता द्वारा वर्ष 2008 व 2009 में आरएल दुग्गल से डहलिया बैंक हाउस भवन क्रय किया था।

जिसके लिये केन्द्र सरकार से कोई अनुमति नहीं ली गई थी। इसलिये इस संपत्ति का दाखिल खारिज नहीं हो पाया। वर्ष 2009 में मसूरी कैंट कार्यालय को प्रार्थना पत्र दिया गया साथ ही इस प्रार्थना पत्र को रक्षा मंत्रालय व प्राधिकृत अधिकारियों को रिनोवेट कराने संबंधी अनुरोध किया गया था। इस बीच सिविल सूट दायर किया गया जिसे याचिकाकर्ता हार गया तथा कैंट ने इस भवन के ध्वस्तीकरण के आदेश जारी कर दिये।

2014 में दिये गये उक्त ध्वस्तीकरण के आदेश के विरूद्ध याचिकाकर्ता ने एकलपीठ में याचिका दायर की थी। एकलपीठ द्वारा याचिका को खारिज कर दिया। जिसके विरूद्ध याचिकाकर्ता द्वारा खंडपीठ में विशेष अपील दायर की। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसफ व न्यायमूर्ति बीके बिष्ट की खंडपीठ ने मामले को सुनने के बाद अगली सुनवाई के लिये छह मार्च की तिथि नियत कर दी।

Related Articles

Back to top button