राज्य

डेरा चीफ पर फैसले मद्देनजर हरियाणा में धारा-144 लागू, पैरा मिलिट्री फोर्स पहुंची

पानीपत। साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से जुड़े एक मामले में 25 अगस्त को फैसला आने की संभावना से पहले अधिकारियों ने हरियाणा में अलर्ट जारी कर दिया है। सिरसा, हिसार और फतेहाबाद जिले में निषेधाज्ञा लागू की गई है। वहीं पैरा मिलिट्री फोर्स की 10 कंपनियां सिरसा में, 6 फतेहाबाद में तो हिसार में भी फोर्स पहुंच चुकी है। राजस्थान-पंजाब की सीमाएं सील…डेरा चीफ पर फैसले मद्देनजर हरियाणा में धारा-144 लागू, पैरा मिलिट्री फोर्स पहुंची
– हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कहा कि हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है और किसी भी स्थिति से निपटने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. केंद्र ने भी अर्द्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां मुहैया कराई हैं। उनका ध्यान सिरसा, फतेहाबाद और पंचकूला जिलों पर है, जहां खास तौर पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनात की गई है।

असामाजिक तत्वों व अशांति फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

– कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पड़ोसी राज्यों पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। सिरसा और फतेहाबाद के राजस्थान-पंजाब की सीमाओं पर 300 पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया।
– इसके अलावा हरियाणा पुलिस ने सिरसा में दो महिला डीएसपी समेत कुल 6 नए डीएएपी भेज दिए हैं। इनमें हंसराज बिश्नोई, सतपाल सिंह, विजेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, पूजा डाबला व पुष्पा खत्री सिरसा पहुंच चुके हैं।
– वहीं फतेहाबाद में भी हरियाणा पुलिस की 3 कंपनियां सुनारियां से तो 3 मधुबन से पहुंच चुकी हैं। इन सभी को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कहीं कोई भी असामाजिक गतिविधि नजर आते ही तुरंत कार्रवाई करनी है।

Related Articles

Back to top button