राज्य

डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने पर भड़की हिंसा, कैप्टन ने की शांति की अपील

जेएनएन, जालंधर। 15 साल पुराने साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दे दिया। फैसला सुनाने के बाद उन्हें पंचकूला स्थित पश्चिमी कमान में बनाई गई एक अस्थायी जेल में शिफ्ट कर दिया गया, जहां से उन्हें रोहतक ले जाया गया। इससे पहले, उनकी मेडिकल जांच की गई। उन्हें 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने पर भड़की हिंसा, कैप्टन ने की शांति की अपीलफैसला आने के बाद पंजाब व हरियाणा में हिंसा भड़क गई है। पंजाब के मलोट रेलवे स्टेशन में स्टेशन मास्टर के कमरे में आग लगा दी गई है। फाजिल्का में बस को आग लगाई। मानसा में चार गाडिय़ां फूंकी। बंठिडा व मानसा में लाइट काट दी गई है। बठिंडा, मानसा व फिरोजपुर में कफ्र्यू लगा दिया गया है। अनाउंसमेंट कर लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है।

पंचकूला में एक ओबी वैन को आग लगा दी गई है और एक ओबी वैन तोड़ दी गई है। उपद्रवियों को रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया है। उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों व पुलिस की गाडिय़ों पर पथराव किया। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां भी जलाईं गई। पुलिस ने आंसू गैस के गोले फेंके। पंचकूला में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की शांति की अपील

हिंसा भड़कने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टीवी पर आकर लोगों से शांति की अपील की। उन्होंने लोगों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। साथ उन्होंने डेरा प्रेमियों से घर लौटने की अपील की है।

हाईकोर्ट ने कहा- जरूरत पडऩे पर गोली भी चलाएं

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम मामले में अदालत द्वारा फैसला सुनाए जाने के पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा है कि जरूरत पडऩे पर सुरक्षा बल गोली भी चलाएं। कोर्ट ने कहा कि हम नहीं चाहते कि जाट आंदोलन की तरह सुरक्षा बल मारे जाएं। कोर्ट ने यह भी कहा कि भड़काऊ बयानबाजी करने वाले नेता पर तुरंत एफआइआर दर्ज करें।

Related Articles

Back to top button