स्पोर्ट्स

डे-नाइट टेस्ट पर होगा बड़ा समारोह, गांगुली ने पीएम मोदी, सचिन को भी किया आमंत्रित

कोलकाता: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) पहला दिन-रात के टेस्ट मैच (Day-Night Test) कोलकाता में खेलेगी. यह मैच 22 से 26 नवम्बर तक कोलकाता के ईडन र्गाडन्स स्टेडियम में होगा. इस मैच के लिए जोर शोर से तैयारियां कर रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार इस मैच के लिए कई खास लोगों के न्यौता भेजा गया है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियां शामिल हैं.

बड़ा समारोह होगा इस मौके पर
गांगुली का कहना है की यह मैच भारत के लिए खास है इसलिए ज्यादा से ज्यादा खास लोगों को बुलाने की कोशिश की जा रही है. इनमें बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आमंत्रण स्वीकार भी कर लिया है. गांगुली ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि बीसीसीआई इसे एक शानदार समारोह में बदलना चाहती है. और 3-4 दिन में इसकी पूरी रूपरेखा तैयार हो जाएगी.

पीएम को भेजा जा चुका है न्यौता
गांगुली ने बताया कि मैच के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को न्यौता भेजा जा चुका है. इसके साथ ही 2000 में बांग्लादेश के साथ पहला टेस्ट खेलने वाली टीम इंडिया के सदस्यों को सम्मानित करने की भी योजना है जिसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल हं. इस समारोह में भारत के पहले ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा एमसी मैरी कॉम और पीवी सिंधु को भी सम्मानित किया जाएगा.

पहली बार डे नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया
भारत और बांग्लादेश ही अब तक ऐसी टीमें हैं जिन्होंने अब तक कोई डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है. दोनों टीमें रविवार को शुरू हो रही टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेलेगी. इस सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज होगी जिसमें दो टेस्ट मैच होंगे. इनमें से पहला टेस्ट इंदौर में होगा और आखिरी टेस्ट कोलकाता का डे-नाइट टेस्ट होगा.

Related Articles

Back to top button