उत्तर प्रदेशफीचर्ड

तंजील अहमद हत्याकांड : दो आरोपी हिरासत में, पुलिस ने कहा- निजी वजहों से हुई हत्या

एजेन्सी/  nia-officer_650x400_61459996848नई दिल्ली: एनआईए अफसर तंजील अहमद की हत्या के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। दोनों से पुलिस की पूछताछ जारी है, हालांकि हत्या का मास्टरमाइंड अब भी गिरफ्त से दूर है।

2 अप्रैल को यूपी के बिजनौर में कुछ अज्ञात लोगों ने तंजील अहमद की उस समय हत्या कर दी थी जब वह अपने परिवार के साथ एक शादी से लौट रहे थे। हमलावरों ने तंजील को 24 गोलियां मारी थीं। इस हमले में तंजील की पत्नी फरजाना भी बुरी तरह जख्मी हो गई थीं।

अब भी वह अस्पताल में ही हैं। तंजील अहमद कई आतंकी मामलों की जांच से जुड़े हुए थे। यही वजह है कि हत्या की जांच में जुटी यूपी ATS, STF और NIA टेरर एंगल से भी हत्या की जांच कर रही है।

जल्द खुल सकता है हत्या का राज
पुलिस का कहना है तंजील अहमद की हत्या का राज बहुत जल्द खुल सकता है। बुधवार को यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी दिल्ली में एनआईए के दफ्तर आये और उन्होंने जांच से जुड़ी जानकारियां साझा कीं। दलजीत चौधरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केस बहुत जल्दी ही सुलझ जाएगा। मामले की जांच में एनआईए, एसटीएफ और एसटीएफ की टीमें लगी हैं।

सूत्रों की मानें तो एनआईए ने यूपी पुलिस को उस मामले की जानकारी भी दी है जिसमें तंजील अहमद ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले कुछ आरोपियों को अपने गांव सहसपुर के नजदीक एक दूसरे गांव से ही पकड़ा था। शक है कि कहीं हत्या के पीछे इस गोरखधंधे में शामिल लोग तो नहीं। हालांकि पुलिस का दावा है कि अब तक जांच के हिसाब मामला आपसी रंजिश का ही लगता है।

दलजीत चौधरी ने बताया कि फॉरेंसिक जांच, स्थानीय लोगों से पूछताछ और अब तक सबूतों के हिसाब से हमारी जांच आपसी रंजिश की तरफ ही जा रही है। हांलाकि टेरर एंगल की जांच के लिए एटीएस की एक टीम भी जांच में लगी है। दलजीत चौधरी ने ये भी दावा किया कि हमलावर 2 ही थे और हो सकता है कि वो स्थानीय लोग हों।

हांलाति तंजील के परिवार का दावा है कि उनकी न तो किसी से रंजिश है और न ही संपत्ति विवाद। तंजील के भाई राघिव का कहना है कि हमें पुलिस की जांच पर विश्‍वास है और ऐसे मामले सुलझने में समय तो लगता ही है। उधर, नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती तंजील अहमद की पत्नी फ़रज़ाना की हालत नाजुक बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button