उत्तर प्रदेशराज्य

तारीफ के बाद बोला अधिकारी- तुम्हें गले लगाना चाहता हूं, फिर कर दी किस की डिमांड!

आगरा: आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) कार्यालय में  एक महिला कर्मचारी और उसकी मां ने खूब हंगामा किया. युवती का आरोप है कि विकास प्राधिकरण कार्यालय में तैनात वित्त नियंत्रक ने उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने की कोशिश की. आरोप है कि वित्त नियंत्रक आए दिन युवती को कॉम्प्लीमेंट देते थे. फिर एक दिन गले लगाने की इच्छा जताई. हद तो तब हो गई, जब उन्होंने युवती से किस की डिमांड कर दी. युवती ने वित्त नियंत्रक के खिलाफ लोहा मंडी थाने में शिकायती पत्र दिया है.

बता दें कि, 5 साल पहले शास्त्रीपुरम निवासी एक युवती को एडीए (Agra Development Authority) में मृतक आश्रित कोटे से नौकरी मिली थी. युवती लंबे समय तक प्रधान कार्यालय में तैनात रही. करीब दो माह पहले ही उसका स्थानांतरण लेखा विभाग में हुआ है, जहां पर वित्त विभाग के बड़े अधिकारी के चैंबर के सामने ही महिला कर्मचारी का भी कार्यालय है.

मां ने सुनाई अधिकारी को खरी खोटी

मामला मंगलवार दोपहर करीब दो बजे का है. महिला कर्मचारी और उसकी मां गुस्से में वित्त विभाग के अधिकारी के चैंबर में पहुंचीं. इस दौरान मां-बेटी ने अधिकारी को खूब खरी-खोटी सुनाई और चैंबर में हंगामा किया. महिला कर्मचारी की मां का आरोप है कि अधिकारी ने उसकी बेटी के साथ अभद्रता की थी.  अकेला देखकर अधिकारी ने चेंबर में बेटी का हाथ पकड़ लिया और उसे खींचने का प्रयास किया, जिससे उनकी बेटी डर गई. अधिकारी की इस हरकत का विरोध करके बेटी चैंबर से बाहर आई और उन्हें फोन करके अधिकारी की करतूत बताई, जिस पर वह यहां आई हुई हैं. महिला ने आरोप लगाया कि अधिकारी काफी समय से उनकी बेटी को परेशान कर रहा था.

अधिकारी बोले, ऐसा कुछ नहीं किया
महिला कर्मचारी की मां जब अधिकारी को खरी-खरी सुना रही थीं तब अधिकारी के पास कोई जबाव ही नहीं था. अधिकारी बस इतना ही कह रहा था कि ऐसा कुछ नहीं हुआ. हमने उससे यह पूछा था कि यहां काम करने में कोई परेशानी तो नहीं है. वहीं महिला कर्मचारी की मां लगातार अधिकारी को सस्पेंड कराने और उम्र का लिहाज करने की बात कह रही थीं.

डरी हुई है महिला कर्मचारी
महिला कर्मचारी की मां का कहना है कि उनकी बेटी ने अधिकारी की हरकत की जानकारी मोबाइल से कॉल करके दी थी. इसके बाद वह और बेटा यहां आए हैं. हंगामा होने पर एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. सूचना पर पुलिस भी एडीए पहुंच गई. वहीं महिला कर्मचारी ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत पत्र एडीए उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र पैंसिया को सौंपा. एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि महिला कर्मचारी की ओर से एक शिकायत मिली है. जांच के बाद ही सब कुछ स्पष्ट होगा.

वीडियो हो रहा वायरल
वित्त विभाग के अधिकारी के चैंबर में महिला कर्मचारी, मां और भाई के हंगामा करने पर एडीए अधिकारियों ने मामला सुलझाने का प्रयास किया. एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद, विशेष कार्याधिकारी गरिमा सिंह सहित अन्य अफसरों ने महिला कर्मचारी और उसकी मां से अलग से 15 मिनट तक बातचीत की, लेकिन कोई निर्णय नहीं हुआ. वहीं अधिकारी के चैंबर में हुए हंगामे के बनाए गए वीडियो अब वायरल हो रहे हैं.

जांच टीम गठित
वहीं मामले को लेकर एडीए वीसी डॉ. राजेंद्र पैंसिया काफी गंभीर हैं. उन्होंने मामले की जांच के लिए 8 सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है. एडीए की विशेष कार्याधिकारी गरिमा सिंह की अध्यक्षता में टीम जांच करेगी. एनजीओ और डीपीओ की महिला सदस्य भी टीम में शामिल हैं. टीम दो दिन में जांच रिपोर्ट एडीए वीसी को सौंपेगी.

Related Articles

Back to top button