स्पोर्ट्स

तीसरा टेस्टः विराट कोहली ने मांगी माफी, ट्विटर पर जमकर हो रही तारीफ

मैदान पर विराट कोहली के आक्रामक अंदाज से आप सभी वाकिफ होंगे लेकिन सोमवार (4 दिसंबर) को भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में कोहली ने कुछ ऐसा किया जो उनके मिजाज से उलट था और खेल भावना का प्रदर्शन करने वाला था. मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई बैट्समैन सदीरा समराविक्रमा नॉन स्ट्राइक छोर पर थे. गेंदबाजी की कमान आर अश्विन के हाथ में थी. 116वां ओवर चल रहा था. 110 रन पर बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंकाई कैप्टन दिनेश चांदीमल ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन कोहली ने मुस्तैदी से डाइव मारकर सिंगल रोक लिया. तीसरा टेस्टः विराट कोहली ने मांगी माफी, ट्विटर पर जमकर हो रही तारीफ

दिनेश चांदीमल क्रीज के बाहर थे, इसलिए विराट स्टंप्स पर गेंद थ्रो करने की कोशिश कर रहे थे. इसी कोशिश में गेंद सदीरा को लग गई. कोहली को पता था कि सदीरा को गेंद बहुत तेज लगी है इसलिए उन्होंने सार्वजनिक रूप से सभी के सामने इशारा करके उनसे माफी मांगी. कोहली ने ये भी कहा कि उनका निशाना स्टंप्स पर था. श्रीलंकाई बल्लेबाज ने भी खेल भावना पर प्रतिक्रिया दी और मुस्कुराकर कोहली की तरफ देखा.

फैंस ने सोशल मीडिया पर कोहली के इस रवैये की खूब तारीफ की. बता दें कि इसी टेस्ट मैच के पहले दिन मुरली विजय ने समाराविक्रमा के हेलमेट पर बोल थ्रो कर दी थी. समाराविक्रमा शॉट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले दो सेशंस में नाकाम रहे भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सेशन में शानदार वापसी की. बोलर्स ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया.

पहले दो सेशंस में सिर्फ एक विकेट खोने वाली श्रीलंकाई टीम ने तीसरे और आखिरी सत्र में पांच विकेट खोने के साथ दिन का अंत 130 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 356 रनों पर किया. स्टम्प्स तक कप्तान दिनेश चंडीमल 341 गेदों में 147 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए थे. उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 18 चौके और एक छक्का लगाया है. मेहमान टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 180 रन पीछे है.

Related Articles

Back to top button