लिवरपूल घर में ब्रुनली से हारी, मैनचेस्टर स्टार स्ट्राइकर अगुएरो कोरोना की चपेट में

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लिश प्रीमियर लीग में फुटबॉल क्लब लिवरपूल को गुरुवार रात खेले गये मुकाबले में ब्रुनली ने 1-0 से मात दी. ब्रुनली की तरफ से एश्ली बार्नेस ने 83वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा. इससे घरेलू मैदान पर लगभग 4 साल (1,369 दिन) से अजेय रहने का क्रम टूट गया है. इससे पहले लिवरपूल अंतिम बार अप्रैल 2017 में हारी थी. उसके बाद टीम ने लगातार 68 मैच जीते है.

दूसरी ओर मैनचेस्टर सिटी के स्टार स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो कोरोना पॉजिटिव निकले है. लिवरपूल ने इस मैच में बेल्जियम के फॉरवर्ड डिवोक ओरिगी को सीजन का पहला मौका दिया लेकिन पहले हाफ में उनकी किक बार से टकराकर वापस लौट गयी. लिवरपूल की टीम लगातार चार मैच और 440 मिनट से कोई गोल नहीं कर पाई है.

इसके साथ 2021 में टीम को प्रीमियर लीग में पहली जीत की दरकार है. पिछले 20 वर्ष में ये पहला मौका है जब लिवरपूल की टीम लीग में लगातार चार मैचों से कोई गोल नहीं कर पाई है. दूसरी तरफ, ब्रुनली की टीम ने अपने इतिहास में केवल दूसरी बार किसी डिफेंडिंग चैंपियन को उसके घर में मात दी.

इससे पहले उसने 2017-18 सीजन में चेल्सी को उसके होम ग्राउंड पर मात दी थी. फिलहाल इस हार के बावजूद लिवरपूल पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. उसके 19 मैचों से 34 अंक हैं. ब्रुनली की टीम 18 मैचों से 19 अंक लेकर 16वें पायदान पर है. दूसरी ओर मैनचेस्टर यूनाइटेड 19 मैचों से 40 अंक के साथ टॉप पर है.

इस बीच ईपीएल के इस सीजन में दूसरे स्थान पर चल रही टीम मैनचेस्टर सिटी के अर्जेंटीना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो कोरोना पॉजिटिव निकले है. एक अन्य पॉजिटिव के संपर्क में आने की वजह से वो पहले से आइसोलेशन में थे. अगुएरो इस सीजन की शुरुआत से घुटने और हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे थे.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos