स्पोर्ट्स

तीसरे टेस्ट में इस वजह से गांगुली नाराज़.. अब इसी कारण जीतेगी टीम इंडिया !

इन दिनों भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है . जिसमे दोनों देशो के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है . इस टेस्ट सीरीज के कुल तीन में से दो मैच जीतकर मेजबान टीम पहले ही सीरीज को अपने नाम कर चुकी है और अब सीरीज का अंतिम मैच 24 जनवरी से जोहानसबर्ग में खेला जा रहा है . जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे सौरव गांगुली ने एक ट्वीट किया है .

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे मैच की पिच को बल्लेबाजो के लिए अन्यायपूर्ण करार दिया है और साथ ही आईसीसी से इस पर ध्यान देने के लिए कहा है . आपको बता दें कि गांगुली ने ट्विटर के जरिये अपना गुस्सा जाहिर किया और लिखा, इस तरह की पिच पर टेस्ट क्रिकेट खेलना अन्यायपूर्ण है . मैंने साल 2003 में न्यूजीलैंड में ऐसी पिचें देखी थी . ऐसी पिचों पर बल्लेबाजों के पास बहुत कम मौका होता है . आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और पूरी टीम मात्र 187 रनों पर आल आउट हो गयी . भारतीय टीम के लिए कप्‍तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 54 रन बनाए और पुजारा ने मैच में 50 रन की पारी खेली थी . मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका टीम ने भी अपना एक विकेट गंवा दिया था .

इस तरह मैच के पहले दिन कुल 11 विकेट गिरे जिसे देख आप आसानी से अंदाजा लगा सकते है कि यह पिच बिलकुल भी बल्लेबाजो के अनुकूल नही है लेकिन क्या आप जानना चाहते हो इसके बावजूद हम कैसे कह रहे है कि यही चीज भारतीय टीम की जीत की चाबी बनेगी ? यदि हाँ तो नीचे दी गयी विडियो देख आप यह सब जानकारी प्राप्त कर सकते है .

देखिये विडियो :-

Related Articles

Back to top button