टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई ने कहा- राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में

नई दिल्ली: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने बताया है कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति काबू में है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की पूरी कोशिश कर रही है और इस समय स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।उसने यह भी कहा कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों का ग्राफ पिछले कुछ दिनों में लगभग कम होने लगा है।

तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1,002 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 280 लोग ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में मरने वालों की संख्या 26 है।

राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन जो खुद एक डॉक्टर हैं,उन्होंने रविवार को फोन पर समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि राज्य के 33 में से तीन जिलों में पिछले कुछ दिनों में कोई नया मामला नहीं आया है।”राज्यपाल सुंदरराजन ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। संक्रमण का प्रसार नियंत्रण में है और पॉजिटिव मामलों का ग्राफ पिछले कुछ दिनों में लगभग कम होने लगा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने तीनों जिलों में कोविड ​​-19 के प्रसार को रोकने के लिए कार्रवाई के पर्यवेक्षण के लिए कुछ सचिव स्तर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों को प्रभारी के रूप में नियुक्त किया था।उन्होंने साथ ही कहा कि मुख्य सचिव और IAS अधिकारियों ने सूर्यपेट और कुछ अन्य जिलों में नियंत्रण उपायों की निगरानी के लिए एक हेलीकाप्टर यात्रा की।राज्यपाल ने COVID-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में राज्य सरकार की मदद और सहयोग करने के लिए केंद्र को धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा कि गुरुवार को, एक मोबाइल वायरोलॉजी रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक्स प्रयोगशाला, DRDO द्वारा विकसित एक परीक्षण सुविधा है, जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लॉन्च किया था।

Related Articles

Back to top button