स्पोर्ट्स

..तो इस वजह से तीन स्पिनरों के साथ खेल सकता है भारत

virat-1444188645क्षिण अफ्रीका के साथ रविवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ खेल सकती है।

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इसके संकेत दिए।

अफ्रीका के साथ टी- सीरीज के हारने के कारण धोनी पर इस सीरीज को जीतने का दबाव है। इस वजह से उनको सोच समझ कर फैसला लेना होगा। धोनी का तर्क

धोनी का कहना है कि ग्रीन पार्क में मैच दिन में होना है और इस दौरान ओस की कोई सम्भावना नहीं, ऐसे में भारत तीन स्पिनरों के साथ खेलने के बारे में सोच सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि कानपुर के हालात को देखते हुए निश्चित तौर पर हमारे लिए तीन स्पिनरों के साथ खेलने का रास्ता खुला हुआ है लेकिन हमें कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

 पिच पर निर्भर

धोनी ने कहा कि पिच देखने के बाद ही वह कोई फैसला कर सकेंगे। अगर पिच टूटने वाली नहीं दिखी तो वह रविवार को मैच से पहले इस बारे में फैसला करेंगे।

सबसे पहले पिच का ध्यान रखते हुए ही कोई फैसला लेना होगा और फिर मैच दिन में जल्दी शुरू हो रहा है, ऐसे में हमें इसका भी ध्यान रखना होगा।

स्पिनर में ये हैं दावेदार

भारत ने एकदिवसीय सीरीज के तीन मैचों के लिए तीन स्पिनरों को मौका दिया है। रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय है और उनके साथ ही टीम में अमित मिश्रा और अक्षर पटेल भी हैं। 

अफ्रीका की कमजोरी

भारत आने वाली हर टीम को टीम इंडिया के स्पिनरों का सामना करना पड़ता है और बहुत हद तक स्पिनर उन पर भारी भी पड़ते हैं। अफ्रीकी टीम की भी यही कमजोरी है और भारत को उनकी इसी कमजोरी पर वार करना होगा।

Related Articles

Back to top button