टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

दक्षिण अफ्रीका ने ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 47 रनों से शिकस्त दी

tri-seriesएजेंसी/ गयाना : गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 47 रनों से शिकस्त दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम 50 ओवर्स में केवल 189 रन ही. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को अफ्रीकी गेंदबाजों ने महज 34.2 ओवर्स में 142 पर ही ढेर कर दिया.

ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर को महज 1 रन पर वेन पर्नेल ने चलता किया. इसके बाद तो विकेटें लगातार अंतराल पर गिरती रहीं. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान केवल एरोन फिंच ही अपने बल्ले से रन बना सके. उन्होंने 103 गेंदों में सर्वाधिक 72 रन बनाए.

अफ्रीकी टीम तीन स्पिनरों के साथ खेल रही थी और यह उसके लिए यह बेहतर साबित हुआ. हालांकि गेंदबाजों की अगुवाई रबादा ने की जिन्होंने अपने 7 ओवर्स में केवल 13 देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए . उनके साथी गेंदबाज वेन पर्नेल ने 23 रन देकर 2 विकेट तो स्पिनर इमरान ताहिर ने 39 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा पदार्पण कर रहे तबरैज शमसी ने 36 रनों पर 1 विकेट लिया. आरोन फंगिसो ने 26 रनों पर 2 विकेट लिए.अफ्रीका की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज फरहान बेहरादीन ने सर्वाधिक 62 रन (82 गेंदों पर) बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने मैच के बाद कहा कि बेहरादीन के प्रदर्शन ने टीम को नई गति प्रदान की. उन्होंने कहा, ‘हमने आज शानदार प्रदर्शन किया. बेहरादीन की पारी ने हमारी टीम को गति प्रदान की. गेंदबाजी में हमने बेहतर शुरुआत की. दोनों तेज गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाजी की उसके बाद स्पिनरों ने शानदार काम किया.’

इस नतीजे के साथ ही मेजबान वेस्टइंडीज समेत ट्राई सीरीज की अन्य दोनों टीमों ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को एक एक मैच में जीत मिल गई है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के 5-5 अंक हैं जिन्होंने एक एक बोनस अंक जुटाए हैं जबकि वेस्टइंडीज के 5 अंक हैं. टूर्नामेंट के अगले 3 मुकाबले अब सेंट किट्स द्वीप पर खेले जाएंगे.

Related Articles

Back to top button