फीचर्डराजनीति

दलित बच्चों की हत्या पर बोले वीके सिंह, कोई कुत्ते को पत्थर मारे तो केंद्र सरकार जिम्मेदार नहीं

vk-singh-1426523622दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:  केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने एक विवादास्पद बयान दे दिया है. दादरी हिंसा, साहित्यकारों की हत्या और अब बल्लभगढ़ की घटना पर प्रधानमंत्री की ओर से बयान न दिए जाने को लेकर तमाम लोग सवाल उठा रहे हैं. इस पर वीके सिंह ने कहा कि यदि कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो इसके लिए सरकार पर आरोप नहीं लगाया जा सकता.

पूर्व जनरल वीके सिंह ने कहा, ‘क्षेत्रीय और स्थानीय मुद्दों को केंद्र सरकार से जोड़ना ठीक नहीं है. यह एक पारिवारिक मामला था. हर मुद्दे पर केंद्र सरकार को कोसना बंद करें. कोई कुत्ते को पत्थर मार दे उसमें केंद्र सरकार क्या कर सकती है.’

‘बल्लभगढ़ घटना का आरोपी वीके सिंह की जाति का है’
जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा, ‘वीके सींह के इस अमानवीय बयान की निंदा करता हूं. खुद प्रधानमंत्री इंसानों की तुलना कुत्तों से कर चुके हैं. वीके सिंह भी उन्हीं के पदचिन्हों पर चल रहे हैं. विजयादशमी के दिन इन असुरी शक्तियों को मानव विरोधी मानता हूं.’

त्यागी ने बयान को जाति से जोड़ते हुए कहा कि बल्लभगढ़ में हुई घटना का आरोपी उसी जाति का है जिससे वीके सिंह हैं. ऐसे में उनका बयान समाज में तनाव फैला सकता है. प्रधानमंत्री उन्हें मौजूदा जिम्मेदारियों से मुक्ति दिलाएं.

‘यह सरकार की मानसिकता है’
वहीं, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे सरकार की मानसिकता का पता चलता है. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे मंत्री को तुरंत हटाए. ऐसे बयान देकर वह समाज में तनाव पैदा कर रहे हैं.

‘लोग बिना वजह कर रहे हैं विवाद’
‘आज तक’ से बातचीत में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि लोग विना वजह उनके बयान पर बवाल कर रहे हैं. मैं जिस बैकग्राउंड से हूं उसमें जाति और धर्म जैसी बातों को कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग और मीडिया चैनल जानबूझकर विवाद खड़े करते हैं.

केजरीवाल ने भी साधा निशाना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक बयान है. अगर प्रधानमंत्री मोदी सच में दशहरा मनाना चाहते हैं तो अपनी कैबिनेट को अहंकार और बुराई मुक्त करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी, आज शाम तक वीके सिंह को कैबिनेट से हटा दें.

AAP नेता आशुतोष ने कहा कि वह थाने जाकर वीके सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे और एससी-एसटी आयोग में भी शिकायत करेंगे.

Related Articles

Back to top button