राज्य

दादी हाथ जोड़ती रही, हथियारधारी पुलिस युवकों की हत्या देखती रही

जमशेदपुर(झारखंड)।बच्चा चोरी की अफवाह में जुगसलाई के दो भाइयों और उनके एक दोस्त की गुरुवार रात लोगों ने हत्या कर दी थी। बागबेड़ा थाना क्षेत्र नागाडीह में तीनों को भीड़ बुरी तरह से पीट रही थी। बूढ़ी दादी हाथ जोड़कर बच्चों को छोड़ देने की विनती करती रही थी और हथियारबंद पुलिस जवानों के साथ बागबेड़ा थानेदार आमिष हुसैन खड़े थे। कुछ देर बाद तीनों युवकों की मौत हो गई।
दादी हाथ जोड़ती रही, हथियारधारी पुलिस युवकों की हत्या देखती रही
-बताते चलें कि गुरुवार को बच्चा चोरी के अफवाह में दो जगहों पर कुल सात लोगों की हत्या कर दी गई थी। चार का मर्डर राजनगर के पास और तीन युवकों की जान बागबेड़ा थाना क्षेत्र नागाडीह में भीड़ ने ले ली थी।
-नागाडीह में गुरुवार की रात भीड़ विकास वर्मा, उसके भाई गौतम वर्मा और साथी गंगेश गुप्ता को लात-घूंसे और लाठी-डंडे से पीट रही थी।
-विकास की बूढ़ी दादी रामसखी देवी हाथ जोड़कर बच्चों को छोड़ देने की विनती कर रही थी और बगल में हथियारबंद पुलिस के जवानों के साथ बागबेड़ा थानेदार आमिष हुसैन खड़े थे।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

-उनके सामने ही बुजुर्ग महिला गिड़गिड़ाती रही। लोगों ने उन पर भी लाठी-डंडे बरसाए। पुलिस भीड़ को खदेड़ने के बजाए सिर्फ खानापूर्ति करती रही।
-आखिरकार लोगों ने पीट-पीटकर तीनों को मार डाला। इससे पहले जवान तीनों युवकों को पुलिस वाहन में बैठा चुके थे, लेकिन लोगों ने उन्हें उतारकर मार डाला।
-जवानों ने भीड़ पर कार्रवाई की, लेकिन उस वक्त पुलिस पर पथराव कर दिया गया। लोगों ने डीएसपी विमल कुमार की गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी।
-अपने अधिकारी के वाहन पर हमला होते देख जवानों ने हवाई फायरिंग की। इसके बाद भीड़ भागी। फिर सिटी एसपी प्रशांत आनंद भी पहुंचे।
-घायलों को पुलिस वाहन से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अगर जवान पहले हवाई फायरिंग करते तो तीनों युवकों की जान बच सकती थी।

-इन हत्याओं के विरोध में जमशेदपुर में शुक्रवार और शनिवार को लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। सड़क पर टायर जला आगजनी भी की।

Related Articles

Back to top button