टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

दिल्लीः आजादपुर सब्जी मंडी में लगा सैनिटाइज टनल, जल्द ही सभी मंडियों में लगाया जाएगा

देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है और साथ ही राज्यों ने अपने स्तर पर कोरोना के हॉटस्पॉट इलाकों को सील भी कर दिया है। दिल्ली सरकार आपरेशन शील्ड के सहारे कोरोना वायरस को रोकने की कोशिश में जुटी है। दिल्ली के 21 कंटेनमेंट इलाकों में चल रहे इस ऑपरेशन के तहत लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है। वहीं, उनके जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए डोर स्टेप डिलीवरी की जा रही है। दूसरी तरफ पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है, जिससे हमेशा व्यस्त रहने वाले बाजार भी वीरान पड़े हैं और सड़कें खाली हैं।

दिल्ली की आजादपुर मंडी में फुल बॉडी सैनिटाइज मशीन की शुरूआत की गई। गोपाल राय ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर आजादपुर मंडी के दोनों गेट में फुल बॉडी सैनिटाइज टनल की व्यवस्था की गई है जिसमें सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का उपयोग किया गया है। इसे आईआईटी दिल्ली के तरफ से विकसित किया गया है’। गोपाल राय ने आगे कहा कि, एक मशीन की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपए है, एक-दो दिन की निगरानी के बाद इसे सभी मंडियों में लगाया जाएगा। इसका 1000 लीटर का टैंक है, जिसमें 100 लीटर में 5 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड मिक्स किया जा रहा है जिसके माध्यम से सैनिटाइज किया जा रहा है।

दिल्लीः बिना मास्क घर से बाहर से निकले 32 लोगों पर मामला दर्ज
उत्तर पश्चिमी दिल्ली में घर से बाहर बिना मास्क पहनकर निकलने पर पुलिस ने 32 मामले दर्ज किए हैं, पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
पहली बार दिल्ली सरकार के आदेश के बाद ये कार्रवाई हुई है। ये 32 मामले कल उत्तर पश्चिमी दिल्ली में दर्ज किए गए थे, बाकि दिल्ली में भी ये कार्रवाई आज से शुरू होगी।

सदर बाजार हुआ वीरान
कोरोना वायरस के खतरे के चलते दिल्ली के सदर बाजार इलाके को भी सील किया गया है। सील किए गए इलाकों में ना तो किसी को बाहर जाने की अनुमति है ना ही किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर आने की अनुमति है। यही वजह है कि सदर बाजार भी आज वीरान दिखाई दे रहा है।

सील की गई सोसायटी में हो रही डोर स्टेप डिलीवरी
दिल्ली के द्वारका सेक्टर 11 में सील की गई शाहजहांनाबाद सोसाइटी के अंदर ही लोगों को जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है। सोसाइटी के लोगों को बाहर जाने की अनुमति नहीं है।

Related Articles

Back to top button