टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

दिल्ली: एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित, जगह की गयी सील

नई दिल्ली: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के राज नगर पार्ट-2 में एक ही परिवार के चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गली नंबर-1 को पूरी तरह सील कर दिया गया है।  इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किए जाने के बाद साथ की बंद गली को बफर जोन मानते हुए वहां भी सभी तरह के एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। पॉजिटिव मिलने वालों में दंपती के अलावा 12 वर्ष का बेटा और 16 वर्षीय बेटी शामिल है।

पालम के राज नगर क्षेत्र में यह पहला मामला है। प्रशासन के आलाधिकारियों के मुताबिक, एक ही परिवार के चार सदस्यों के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है। हैरत की बात ये है कि दंपती पिछले 12 दिन से घर से बाहर नहीं निकला था, फिर भी संक्रमित हो गया।

परिवार के सदस्यों में लक्षण पाए जाने पर हुई जांच की रिपोर्ट आने तक जिस रिश्तेदार के घर से खाना पहुंचाया जा रहा था, उन्हें भी होम क्वारंटीन कर दिया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद अब रिश्तेदार के भी क्वारंटीन होने पर पूरी नजर रखी जा रही है, ताकि संक्रमण और न बढ़ सके।

डेढ़ किमी में दूसरा हॉटस्पॉट
राज नगर का यह क्षेत्र महावीर एन्क्लेव से महज करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है। महावीर एन्क्लेव पहले से ही हॉटस्पॉट है, जबकि राज नगर पार्ट-2 के भी कंटेनमेंट जोन घोषित हो जाने के बाद दो किमी से भी कम दूरी पर दो हॉटस्पॉट हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button