दिल्लीराजनीति

दिल्ली पुलिस और केजरीवाल सरकार में फिर टकराव, नहीं मिली कार फ्री डे मनाने की इजाजत

kejriwal-1-5611f78361ee0_lदिल्ली पुलिस और अरविंद केजरीवाल सरकार के बीच एक बार फिर टकराव के हालात बन रहे हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार को दशहरे पर फ्री कार डे मनाने की इजाजत नहीं दी है।
दिल्ली पुलिस कमिश्रर बीएस बस्सी ने सरकार के दशहरे वाले दिन कार फ्री डे मनाने को गैरवाजिब और जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया है। उन्होंने इस आयोजन की इजाजत देने से भी साफ इंकार कर दिया है।गौरतलब है कि दिल्ली सरकार दशहरे वाले दिन 22 अक्टूबर को सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक लाल किले से इंडिया गेट तक जाने वाली सड़क पर कार फ्री डे मनाने जा रही है।

सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए बस्सी ने कहा कि इतने महत्वपूर्ण दिन इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन करने से पहले पुलिस से किसी तरह की बात नहीं की गई।

इतना ही नहीं इस तरह के प्रोग्राम में सबसे पहले ट्रेफिक पुलिस को शामिल किया जाना चाहिए था, लेकिन उनसे भी कोई बातचीत नहीं की गई।

उनका कहना है कि त्योहार वाले दिन किसी मुख्य सड़क पर इस तरह के इवेंट का आयोजन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। छुट्टी वाले दिन लोग त्योहार मनाने के लिए काफी संख्या में अपने परिवारों के साथ घरोंं से बाहर निकलते हैं

बस्सी का कहना है कि लाल किले  से लेकर इंडिया गेट तक कई मुख्य रेडलाइट, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के अलावा मीडिया हाउस पड़ते हैं।

 ऐसे में जजों के अलावा अन्य लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मुख्य रेडलाइट का ट्रेफिक दूसरी सड़क डायवर्ट करने से वहां की ट्रेफिक व्यवस्था चरमरा सकती है। वैसे भी दशहरे वाले दिन इस रोड पर सबसे ज्यादा वीवीआईपी मूवमेंट होती है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस को ज्यादा इंतजाम करने पड़ते हैं। 

Related Articles

Back to top button