यूपी पंचायत चुनाव: चौथे और अंतिम चरण का मतदान आज, इन 17 जिलों में वोटिंग

उत्तर प्रदेश, 29 अप्रैल 2021, (दस्तक टाइम्स) : यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण में 17 जिलों के 48 हजार 460 पोलिंग बूथों पर मतदान जारी है। मतदाता शाम 6 बजे तक होगा। चौथे चरण में 2 करोड़ 98 लाख 21 हजार 443 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है। आखिरी चरण को शांति से संपन्न कराने के लिए 2 लाख 43 हजार 708 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जिनमें से 395 जोनल मजिस्ट्रेट, 2665 सेक्टर मजिस्ट्रेट़, 16 निर्वाचन अधिकारी, 96 सहायक निर्वाचन अधिकारी, 177 निर्वाचन अधिकारी, 1599 सहायक निर्वाचन अधिकारी, 208 निर्वाचन अधिकारी और 2136 सहायक निर्वाचन अधिकारी तैनात किए गए हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग ने 17 जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों से निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं पारदर्शी चुनाव कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशों में कहा कि यह सुनिश्चित कराया जाए कि प्रत्येक मतदान केन्द्र में आवश्यकतानुसार सेनेटाइजर, मास्क आदि की पर्याप्त व्यवस्था कराते हुए नियमानुसार सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए मतदान कराया जाए. राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त ने कहा कि मतदान केन्द्र पर मतदान दल के सदस्यों/पोलिंग एजेन्ट्स के बैठने की व्यवस्था सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखते हुए की जाए। मतदान केन्द्र पर प्रवेश करने वाले व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

केवल मतदाता की पहचान पर शंका होने पर ही मास्क हटाया जाए। उन्होंने कड़े निर्देश दिए हैं कि मतदान के लिए आने वाले प्रत्येक मतदाता को बूथ में प्रवेश से पहले सैनिटाइज़ करने के पश्चात ही प्रवेश कराया जाए। मथुरा, अलीगढ़, कौशाम्बी, बांदा, शाहजहांपुर, सम्भल, कुशीनगर, बहराइच, बस्ती, फर्रुखाबाद, सीतापुर, अम्बेडकरनगर, हापुड़, बुलंदशहर, गाजीपुर, मऊ और सोनभद्र।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare