अद्धयात्म

दिल्ली पैदल कूच करने से ऐन पहले मजदूर नेता नजरबंद

vaishno-devi-561f6ba4b843b_exlदिल्ली कूच करने से ऐन पहले सोमवार की शाम को मजदूर नेता भूपिंदर सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। करीब पांच घंटे बाद उसे पूछताछ कर छोड़ तो दिया गया, लेकिन उसे अपने घर में ही नजरबंद कर दिया गया। इससे मंगलवार को दिल्ली पैदल कूच करने की रणनीति पर संकट के बादल छा गए हैं।

हालांकि पुलिस इस आरोप से इनकार कर रही है। पुलिस के मुताबिक दो अलग-अलग मामलों में भूपिंदर सिंह को चेतक भवन से सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे हिरासत में लिया गया। उससे पूछताछ करने के बाद कुछ ही देर में छोड़ दिया गया। दूसरी तरफ पुलिस द्वारा उठाए जाने की सूचना मिलने पर भूपिंदर सिंह के परिवार वाले परेशान हो गए।

सिंह का फोन ऑफ आने लगा। इस बीच उसके परिवार में अफरातफरी की स्थिति बन गई। भूपिंदर के भाई जसवीर सिंह ने कहा कि उसका भाई रात करीब दस बजे घर लौटा। लेकिन उसे अपने घर में ही पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। उसे किसी से बातचीत नहीं करने दिया जा रहा है। घर के आसपास पुलिस वाले घूम रहे हैं।

हालांकि पुलिस भूपिंदर को नजरबंद करने की बात से इनकार कर रही है। जबकि परिवार वालों का आरोप है कि पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत भूपिंदर के नेतृत्व में मंगलवार को भवन मार्ग पर काम करने वाले मजदूर परिवार सहित पैदल दिल्ली कूच करने वाले थे। उनके आंदोलन को कमजोर करने के लिए पुलिस ने चाल चली है।

Related Articles

Back to top button