टॉप न्यूज़ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

दीपा ने वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

लगभग दो साल के बाद वापसी करने वाली स्टार जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने रविवार को तुर्की में वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। दीपा ने जिमनास्टिक की वॉल्ट स्पर्धा में 14.150 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया। दीपा ने वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

त्रिपुरा की 24 वर्षीय जिमनास्ट 2016 में हुए रियो ओलंपिक में वॉल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही थीं। तब क्वालिफिकेशन राउंड में वह 13.400 के साथ शीर्ष पर थीं। वर्ल्ड चैलेंज कप में यह दीपा का पहला मेडल है। दीपा बैलेंस बीम के भी फाइनल में पहुंच चुकी हैं। वह क्वालिफिकेशन में 11.850 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही हैं। 

रियो ओलंपिक के बाद दीपा को चोट लग गई थी। उसके बाद उनकी सर्जरी हुई और दोबारा फिटनेस हासिल करने में ज्यादा समय लगने के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले सकीं। वह अगस्त में जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में 10 सदस्यीय भारतीय जिमनास्टिक टीम में शामिल हैं।

तुर्की में हुए वर्ल्ड चैलेंज कप की वॉल्ट स्पर्धा में स्वर्ण जीतकर दीपा ने इतिहास रच दिया है। वह विश्व स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिम्रास्ट हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने दीपा को जीत पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर बधाई देते हुए कहा कि भारत को दीपा पर नाज है। उन्हें तुर्की में हुए वर्ल्ड चैलेंज कप में स्वर्ण जीतने पर बधाई। यह स्वर्णिम जीत उनकी कभी न हारने की जीत है।

Related Articles

Back to top button