अजब-गजब

दूल्हे को शेविंग न करवाना पड़ा महंगा, पकी ऐसी खिचड़ी की सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, ये  मामला मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से लगभग 18 किलोमीटर दूर अजंता गांव का है।

जहां गांव के रहने वाले राधेश्याम जाधव की पुत्री रुपाली का विवाह हरसूद ब्लाक के मंगल चौहान से तय होना हुआ था। बता दें कि, जब मंगल अपनी बारात लेकर दुल्हन को लेने पहुंचा तो लड़की के पिता ने उसकी बढ़ी हुई दाढ़ी को देखकर एक शर्त रख दी कि जब तक वो अपनी दाढ़ी नहीं कटवाता तब तक विवाह नहीं हो सकता।

होने वाले ससुर की ये शर्त सुनकर दूल्हा आवेगपूर्ण क्रोध में आ गया एवं दाढ़ी न करवाने की जिद पर अड़ गया। दरअसल, मंगल ने एक मन्नत मांगी थी कि वो विवाह से पूर्व अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएगा।

मामला सुलझा नहीं बल्कि बारात बैरंग वापस लौट गई। घर के बड़े लोगों ने दूल्हे को समझा बुझाकर शेविंग करवाने हेतु मनाया तत्पश्चात अगले दिन शेविंग करवाने के पश्चात ही दोनों के 7 फेंरो की रस्म पूर्ण हुई।

लड़की के रिश्तेदारों का कहना है कि जब मंगल हमारी लड़की को देखने आया था तब उसने शेविंग की हुई थी, किन्तु अब विवाह के समय दाढ़ी थी जिस वजह से परिजनों संग दुल्हन के पिता को शक हुआ एवं उन्होंने मंगल से शेव करने हेतु बोला था।

Related Articles

Back to top button