उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

देवरिया से 24 लड़कियों को छुडाने ने बाद, CM योगी ने दिया बड़ा आदेश- यूपी के हर बाल-महिला संरक्षण गृह की हो जांच

बिहार के मुजफ्फरपुर में 34 लड़कियों के साथ की गई दरिंदगी से पूरा देश गुस्से में है. अभी ये मामला शांत ही नहीं हुआ था कि उत्तर प्रदेश के देवरिया से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया. देवरिया में एक शेल्टर होम से 24 लड़कियों को मुक्त करवाया गया है. इस हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी डीएम को जांच के निर्देश दिए हैं.

योगी ने 3 अगस्त को ही सभी जिलाधिकारियों को बाल गृह और महिला संरक्षण गृह का व्यापक निरीक्षण करने के निर्देश दिए. यूपी सीएम ने कहा कि यहां पर रह रहे बच्चों या महिलाओं को किसी तरह की परेशानी ना हो ये सब सुनिश्चित किया जाए.

इसके अलावा सुरक्षा के इंतजामों को भी पुख्ता किया जाए. बता दें कि उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने एक शेल्टर होम में छापा मार कर 24 लड़कियों को मुक्त कराया है. बताया जा रहा है कि यह शेल्टर होम अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था.

सोमवार की सुबह देवरिया के डीएम और एसपी पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित मां विंध्यवासिनी नामक शेल्टर होम पर छापे की कार्रवाई की.

इस दौरान वहां 24 लड़कियां मौजूद पाई गईं. जिन्हें वहां से रेस्क्यू किया गया. बालिका गृह में रहने वाली सभी लड़कियां अलग अलग जिलों की रहने वाली हैं. पुलिस सभी से जानकारी ले रही है.

Related Articles

Back to top button