स्पोर्ट्स

दो वर्ल्ड कप में कंगारू टीम को खिताब दिला चूका ये दिग्गज बना सहायक कोच

30 मई से इंग्लैंड में विश्वकप खेला जाना है। जिसको लेकर तमाम टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं ।इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने दो बार विश्वकप जिता चुके टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग को ऑस्ट्रेलियाई टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है । रिकी पोंटिंग को यह जिम्मेदारी डेविड साकर के इस्तीफे के बाद सौंपी गई है। बता दें की रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान हैं ।

दो वर्ल्ड कप में कंगारू टीम को खिताब दिला चूका ये दिग्गज बना सहायक कोच उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया टीम ने दो बार 2003 और 2007 में विश्व खिताब अपने नाम किया है । ख़बरों में सामने आया है कि रिकी पोंटिंग अपनी जिम्मेदारी पाकिस्तान और भारत के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के बाद संभालेंगे ।यही नहीं पोटिंग को टीम के साथ जोड़े जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स नेकहा कि टीम के साथ पूर्व खिलाड़ियों को टीम की कोचिंग के लिए जोड़ना चाहते हैं पोंटिंग की टीम की कप्तानी कर चुके हैं ।

लेकिन खेल छोड़ने के बाद उनका विश्वकप के लिए टीम के लिए जुड़ना काफी फायदेमंद होगा । वहीं रिकी पोंटिंग ने अपनी इस जिम्मेदारी के बारे में कहा कि मैं इस विश्वकप के लिए टीम के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्सुक हूं । मैं वनडे और टी 20 टीम के साथ काम कर चुका हूं ।

लेकिन विश्वकप के लिए टीम के साथ जुड़ना काफी ज्यादा शानदार है।इस संदर्भ में कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पोंटिंग टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। उन्होंने कहा कि पोंटिंग को पता है कि विश्वकप जीतने के लिए क्या चाहिए । वो सिर्फ बल्लेबाज़ों के लिए फायदेमंद साबित नहीं होंगे।

Related Articles

Back to top button