अपराध

दो साल की बच्ची ने रोना बंद नहीं किया तो दबा दिया गला

14_11_2016-14murder1nतीन लोगों ने एक दाे साल की बच्‍ची का अपहरण कर‍ लिया। डर के मारे बच्‍ची जाेर-जोर से रोने लगी और चुप नहीं हुई तो उन्‍होंने गला दबाकर उसकी हत्‍या कर दी।

जेएनएन, रुपनगर (रोपड़)। बहिराम थाना क्षेत्र के खोथड़ा गांव से कुछ लोगों ने दो वर्ष की बच्ची का अपहरण कर लिया। वे परिजनों से 50 लाख रुपये की फिरौती वसूलना चाहते थे। इस दौरान दहशत के कारण बच्ची रोती रही। अपहरणकर्ताओं ने उसे चुप कराने की कोशिश की, लेकिन वह डर के कारण लगातार रोती रही। गुस्से में आकर अपहरणकर्ताओं ने उसकी गला दबा कर हत्या कर दी। बच्ची को अगवा करने वाले तीनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें एक नाबालिग है।

अपहरणकर्ताओं ने साक्ष्य मिटाने के लिए शव को पराली से जलाने की भी कोशिश की। पुलिस ने तीनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर बच्ची की अधजली लाश कपूरथला जिले के गांव नडाला से बरामद कर ली है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बच्ची के लगातार रोने की वजह से उन्होंने गला दबा कर उसकी हत्या कर दी।

50 लाख की फिरौती वसूलने के चाहते थे अपहरणकर्ता

एसपी (इन्वेस्टीगेशन) हरविंदर पाल सिंह परमार ने बताया कि 11 नवंबर को गांव खोथड़ा निवासी राम दरेश सिंह की शिकायत पर थाना बहराम में उसकी पोती रोशनी के अपहरण का केस दर्ज किया गया था। रामदरेश बिहार के छपरा जिले के अतुरामपुर का मूल निवासी है। उसने बताया था कि शुक्रवार दोपहर बाद वह अपने दुबई रह रहे बेटे रंजन कुमार की दो साल की बेटी रोशनी को गांव में ही एक झूले पर झुला रहे थे। इसी बीच एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर पहुंचे तीन युवकों ने उन्हें धक्का देकर रोशनी को उठा ले गए थे।

पुलिस ने तीन युवकों को फराला के वाई प्वाइंट के नजदीक रविवार को शक के आधार पर पकड़ा। राम दरेश के बताए हुलिये से मेल खाने व तीनों का व्यवहार अटपटा लगने की वजह से पुलिस का शक यकीन में बदल गया। हिरासत में लिए गए तीनों युवकों ने पूछताछ में अपहरण व हत्या की बात कुबूल कर ली। वे रोशनी के परिवार वालों से 50 लाख रुपये की फिरौती वसूलना चाहते थे।

परमार के अनुसार आरोपियों में गोयल कुमार उर्फ गौरी और हरमन कुमार उर्फ हैप्पी गांव खोथड़ा के ही रहने वाले हैं। तीसरा आरोपी ऋषि होशियारपुर के थाना मेटियाणा गांव टोडरपुर का रहने वाला है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रोशनी को वह मोटरसाइकिल पर लेकर गांव टोडरपुर (होशियारपुर) जा रहे थे, लेकिन रोशनी लगातार चीख-चीख कर रो रही थी। पकड़े जाने के डर से उन्होंने उसकी गला दबा कर हत्या कर दी।

बाद में शव को खुर्दबुर्द करने को उस पर पराली डालकर जला दिया और फिर अधजला शव कपूरथला जिले के गांव नडाला के नजदीक शव को एक खेत में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मौजूदगी में बच्ची के शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने ऋषि के नाबालिग होने के कारण उसे जुविनाइल कोर्ट में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। गोयल कुमार व हरमन कुमार को नवांशहर की अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button