स्पोर्ट्स

धारीवाल ने जयपुर में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की टेंडर प्रक्रिया की शुरुआत की

जयपुर: राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण एक ऐतिहासिक कार्य है जिससे राजस्थान को विश्व स्तर पर ख्याति प्राप्त होगी।

धारीवाल ने राजस्थान क्रिकेट अकादमी द्वारा आज जयपुर में बनने वाले विश्व के तीसरे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए वरचुअल बैठक में बटन दबाकर टेंडर प्रक्रिया की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण से न केवल राजस्थान में खेल का विकास होगा साथ ही राज्य में अंतर्राष्ट्रीय मैचों सहित अन्य मैचों का आयोजन हो सकेगा। उन्होने कहा कि वैभव गहलोत के युवा नेतृत्व में राजस्थान क्रिकेट संघ दिन प्रतिदिन नए आयाम स्थापित कर रहा है साथ ही उनके प्रयासों से राज्य के खेल जगत को हर स्तर पर अत्यधिक सहायता एवं लाभ प्राप्त होगा।

इस अवसर पर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा,’ हम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष सहयोग एवं प्रयासों के लिए आभारी हैं तथा आरसीए के मुख्य संरक्षक डा. सी. पी. जोशी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के सपने को आगे बढ़ाते हुए हमने जयपुर में बनने वाले विश्व के तीसरे बड़े अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की प्रिक्रिया की शुरआत की तथा कार्यों के सम्बन्ध में टेण्डर डॉक्युमेंट्स को आरसीए की वेबसाइट पर विधिवत अपलोड किया जिससे जल्द से जल्द स्टेडियम के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो सके।’ उन्होंने बताया कि जयपुर में स्टेडियम के निर्माण से न केवल अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा साथ ही राजस्थान खेल प्रेमी जनता को विश्व विख्यात आईपीएल सहित राष्ट्रिय मैचों को देखने का अमूल अवसर प्राप्त होगा।

कार्यक्रम में विधायक संयम लोढ़ा, आरसीए कार्यकारिणी सदस्यों, जिला संघ सचिव भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button