राष्ट्रीय

धार्मिक जगहों के लिए मुफ्त चलेंगी ट्रेनें, शेडयूल

acr300-5669ca979d571trainपंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने एक बैठक के बाद धार्मिक यात्राओं के लिए ट्रेनों के शेड्यूल का एलान किया है। ये गाड़ियां राज्य के विभिन्न शहरों से देश के अलग-अलग धार्मिक स्थलों के लिए जाएंगी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार सभी धर्मों के लोगों को उनके धार्मिक स्थलों के मुफ्त दर्शन करवाने को वचनबद्ध है। धार्मिक यात्रा एक जनवरी 2016 को शुरू होगी।

पहली ट्रेन अटारी-मजीठा के लोगों के लिए अमृतसर से नांदेड़ साहिब के लिए रवाना होगी। तलवंडी साबो और मौड़ के लोगों के लिए ट्रेन चार जनवरी को मौड़ स्टेशन से चलेगी।

आनंदपुर साहिब और रोपड़ के लोगों के लिए ट्रेन आठ को आनंदपुर साहिब से, जंडियाला और खडूर साहिब के लोगों के लिए ट्रेन 11 को जंडियाला स्टेशन से, सामाना व नाभा के लिए ट्रेन 15 को पटियाला से, डेरा बाबा नानक और फतेहगढ़ चूड़ियां के लिए ट्रेन 18 को बटाला से, मुक्तसर व जलालाबाद के लिए ट्रेन 22 को मुक्तसर से, करतारपुर के लिए ट्रेन 25 को ब्यास से और भुलत्थ के लिए ट्रेन 25 को ढिलवां से नांदेड़ साहिब के लिए चलेगी।

इसी तरह वाराणसी जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए ट्रेन 18 को बठिंडा और बीस को जालंधर से चलेगी। अजमेर शरीफ जाने वाले लोगों के लिए ट्रेन 27 जनवरी को मालेरकोटला से चलेगी।

 
 

Related Articles

Back to top button